कांग्रेस के 4 सांसद संसद से सस्पेंड , लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा मेरी दरियादिली को मेरी कमजोरी नहीं समझें

4 Congress MPs suspended from Parliament, Lok Sabha Speaker Om Birla said don't take my generosity as my weakness

लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सोमवार को सदन में हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों को चेतावनी दी कि वे सदन में पोस्टर नहीं दिखाएं। उन्होंने कहा कि ‘मेरी दरियादिली को मेरी कमजोरी नहीं समझें।

दरअसल, महंगाई और GST जैसे मुद्दों पर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्य हंगामा कर रहे थे। उन्होंने पोस्टर भी लहराए।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ


नई दिल्ली। कांग्रेस के 4 सांसद मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास, ज्योतिमणि और टीएन प्रतापन पूरे सत्र के लिए संसद से सस्पेंड हो गए हैं। ये लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में पोस्टर लहरा रहे थे। इसके चलते लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस सांसदों पर यह कार्यवाही की है। इसके साथ लोकसभा की कार्यवाही भी मंगलवार यानी 26 जुलाई को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

मेरी दरियादिली को मेरी कमजोरी नहीं समझें
लोक सभा स्पीकर ओम बिड़ला ने सोमवार को सदन में हंगामा कर रहे विपक्षी सदस्यों को चेतावनी दी कि वे सदन में पोस्टर नहीं दिखाएं। उन्होंने कहा कि ‘मेरी दरियादिली को मेरी कमजोरी नहीं समझें। दरअसल, महंगाई और GST जैसे मुद्दों पर कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सदस्य हंगामा कर रहे थे। उन्होंने पोस्टर भी लहराए।

 कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू की 
देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह के चलते सोमवार को सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे से शुरू हुई थी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रश्नकाल शुरू करने को कहा। लेकिन कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बिड़ला ने हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल शुरू कराया। इस दौरान कुछ सदस्यों ने पूरक प्रश्न पूछे और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उनके उत्तर दिये।

इस बीच, विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए। उनके हाथों में पोस्टर थे। इन पर एलपीजी सिलेंडर सहित जरूरी वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी, कई वस्तुओं पर जीएसटी की दरें बढ़ाये जाना, महंगाई जैसे मुद्दों का जिक्र किया गया था।

यह भी पढ़ें : असली शिवसेना कौन : उद्धव ठाकरे गुट सुप्रीम कोर्ट पहुंचा , कहा कि अभी बागी विधायकों की अयोग्यता का मामला कोर्ट में पेंडिंग है

Share this story