दिग्गज एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन हेमा मालिनी 74 साल की हो गई , शादी के बाद कभी नहीं गईं पति के घर

Veteran actress and politician Hema Malini turns 74, never went to her husband's house after marriage

Newspoint24/newsdesk

दिग्गज एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन हेमा मालिनी (Hema Malini) 74 साल की हो गई हैं। 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के अम्मंकुदी गांव में हुआ था। यह सभी जानते हैं कि हेमा मालिनी धर्मेन्द्र (Dharmendra) से शादी कर उनकी दूसरी पत्नी बनीं, लेकिन क्या आप जानत हैं कि हेमा धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) के बारे में क्या सोचती हैं? और आखिर क्यों शादी के इतने साल बाद भी हेमा मालिनी आज तक धर्मेन्द्र के घर नहीं गईं, जब यह उनके घर से महज 5 मिनट की दूसरी पर है।  

Hema Malini Dharmendra

ऑथर राम कमल मुखर्जी की किताब 'हेमा मालिनी : बियॉन्ड ड्रीम गर्ल' में एक्ट्रेस की शादीशुदा जिंदगी से जुड़े कई रोचक खुलासे किए गए हैं। बुक के मुताबिक़, धर्मेन्द्र से शादी से पहले हेमा मालिनी कई सेरेमनीज में प्रकाश कौर से मिली थीं। लेकिन शादी के बाद दोनों कभी नहीं मिलीं।

Hema Malini Dharmendra

 

हेमा के हवाले से बुक में लिखा है, "मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरम जी ने जो मेरी बेटियों के लिए किया, उससे मैं बेहद खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई है। आज मैं काम करती हूं और अपने आपका ख्याल रखने में सक्षम हूं। क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी को आर्ट और कल्चर से जोड़ रखा है। मुझे लगता है कि अगर स्थिति इससे थोड़ी भी अलग होती तो मैं आज वहां ना होती, जहां हूं।"

 

हेमा ने इस बुक में यह भी बताया है कि वे प्रकाश कौर के बेहद सम्मान करती हैं। उन्होंने कहा है, "मैंने कभी प्रकाश के बारे में बात नहीं की। लेकिन मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं। मेरी बेटियां भी धरम जी की फैमिली का पूरा सम्मान करती हैं। दुनिया मेरी जिंदगी के बारे में ज्यादा जानना चाहती है। लेकिन दूसरों को बताने के बारे में नहीं है। इससे किसी का कोई लेना-देना नहीं होना चाहिए।"

Hema Malini Dharmendra

हेमा के मुताबिक़, शादी के बाद वे कभी धर्मेन्द्र के घर नहीं गईं। उनकी फैमिली से सिर्फ उनकी बेटी ईशा देओल धर्मेन्द्र के यहां गई हैं। राम कमल मुखर्जी की बुक के मुताबिक़, हेमा मालिनी का बंगला आदित्य धर्मेन्द्र के 11th रोड हाउस से महज 5 मिनट की दूरी पर है। लेकिन ईशा को वहां पहुंचने में 34 साल का वक्त लग गया था।

1981 में जन्मी ईशा देओल 2015 में उस वक्त धर्मेन्द्र और प्रकाश कौर के घर गई थीं, जब उनके चाचा और अभय देओल के पिता अजीत सिंह देओल बीमार थे और वे उनका हाल जानना चाहती थीं। ईशा के मुताबिक़, अजीत उन्हें और उनकी बहन अहाना को बेहद चाहते थे। धर्मेन्द्र के घर तक ईशा को पहुंचाने में सनी देओल ने उनकी मदद की थी। इस दौरान ईशा ने प्रकाश कौर से भी मुलाक़ात की थी और उनके पैर छुए थे। प्रकाश ने उन्हें आशीर्वाद दिया और वहां से चली गईं। 

Hema Malini Dharmendra

हेमा मालिनी की मानें तो धर्मेन्द्र की मां सतवंत कौर ने उन्हें आशीर्वाद दिया था। उन्होंने राम कमल की बुक में बताया है, "धरम जी की मां बेहद मॉडर्न महिला थीं। मुझे याद है कि एक बार जुहू स्थित डबिंग स्टूडियो में मेरी उनसे मुलाक़ात हुई थी। ईशा मेरे गर्भ में थी। मैंने उनके पैर छुए और उन्होंने कहा- बेटा सदा खुश रहो। यह देखकर मैं बेहद खुश हुई थी।"

यह भी पढ़ें :दिवाली पर रिलीज़ होंगी एक साथ सात फिल्में , होगा बॉक्स ऑफिस पर धमाका

Share this story