फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चित रहीं सुष्मिता, 24 साल में मिला सिर्फ एक बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चित रहीं सुष्मिता, 24 साल में मिला सिर्फ एक बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई ।  एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों खुद से 10 साल बड़े बिजनेसमैन ललित मोदी के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में हैं। हालांकि, अभी तक सुष्मिता की तरफ से इसे लेकर कोई कन्फर्मेशन नहीं आया है पर ललित मोदी ने बीती शाम इस बारे में ऑफिशियली अनाउंसमेंट कर दी है। बहरहाल, सुष्मिता हमेशा से ही अपने एक्टिंग करियर से ज्यादा रिलेशनशिप और पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। पर यहां इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इंडस्ट्री में उनका अब तक का सफर कैसा रहा। डालिए एक नजर...

1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के दो साल बाद सुष्मिता ने 1996 में फिल्म 'दस्तक' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में उनके अपोजिट मुकुल देव और शरद कपूर जैसे कलाकार नजर आए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। 

इसके बाद सुष्मिता ने तमिल इंडस्ट्री में फिल्म 'रत्चगन' से डेब्यू किया। सनी देओल के साथ 'जोर' और म्यूजिकली हिट फिल्म 'सिर्फ तुम' में भी नजर आईं। 1999 में रिलीज हुई 'हिंदुस्तान की कसम' में वे पहली बार डबल रोल में दिखाई दीं।

1999 में रिलीज हुई 'बीवी नं. 1' सुष्मिता के करियर की पहली हिट फिल्म थी। इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला जो कि फिल्म जगत में उनके नाम पर एकमात्र बड़ा अवॉर्ड है। यह फिल्म 1999 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

इसके बाद सुष्मिता 'फिजा' और 'नायक' जैसी फिल्मों में आइटम नंबर करती नजर आईं। इसी बीच उनकी फिल्म 'आंखें', 'तुमको न भूल पाएंगे' और 'फिलहाल' समेत कई फिल्में रिलीज हुईं। इनमें से 'आंखें' भले ही हिट थी पर किसी अन्य ने वो कमाल नहीं किया जिसकी सुष्मिता को जरूरत थी।

2004 में रिलीज हुई 'मैं हूं ना' सुष्मिता के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई और अब तक है। फिल्म में वे शाहरुख खान की लव इंट्रेस्ट के रोल में नजर आई थीं। 84 करोड़ रुपए की कमाई के साथ वह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। इसके बाद 11 साल तक उनकी कोई ऐसी फिल्म रिलीज नहीं हुई जो सुपरहिट रही हो। सुष्मिता आखिरी बार 2015 में रिलीज हुई बंगाली फिल्म 'निरबाक' में नजर आई थीं।

2020 में सुष्मिता को उनके करियर का पहला बेस्ट एक्ट्रेस  अवॉर्ड वेब शो 'आर्या' के लिए मिला। इस सक्सेसफुल सीरीज के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड से नवाजा गया। यह लीड एक्ट्रेस के तौर पर बीते 24 साल के करियर में आया एकमात्र हिट प्रोजेक्ट भी है।

यह भी पढ़ें :  एक अच्छी शुरुआत के बाद रन आउट हुई 'शाबाश मितु', तापसी के कंधों पर टिकी है पारी

Share this story