जन्मदिन स्पेशल : एक्टिंग के अलावा कृति को पसंद है यह काम, जानिए बाथरूम में बैठकर क्या-क्या करती हैं एक्ट्रेस

जन्मदिन स्पेशल : एक्टिंग के अलावा कृति को पसंद है यह काम, जानिए बाथरूम में बैठकर क्या-क्या करती हैं एक्ट्रेस

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

मुंबई ।  27 जुलाई 1990 में पैदा हुईं एक्ट्रेस कृति सेनन बुधवार को अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। इंजीनियरिंग से मॉडलिंग और फिर एक्टिंग में आई कृति का इंडस्ट्री में कोई बैकग्राउंड नहीं था। उन्होंने अपने दम पर ही अपना करियर बनाया है। 2014 में उन्होंने तेलुगू साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म'नेनोक्काडाइन' से सुपरस्टार महेश बाबू  के अपोजिट एक्टिंग डेब्यू किया था। वहीं बॉलीवुड में भी इसी साल उनकी पहली फिल्म 'हीरोपंती'   रिलीज हुई थी, जिसमें वे टाइगर श्रॉफ के अपोजिट नजर आई थीं। इस फिल्म के लिए उन्होंने बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता था। आज कृति बॉलीवुड की टॉप लीड एक्ट्रेसेस में से एक हैं। यह तो थी कृति की प्रोफेशनल लाइफ पर आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

बहन के साथ मनाती हैं रक्षाबंधन
कृति के पिता राहुल सैनन एक सीए हैं जबकि उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविधालय में प्रोफसर हैं। कृति खुद भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुकी हैं। उन्होंने नोएडा के कॉलेज से बी.टेक किया है। कृति की एक छोटी बहन नुपुर भी हैं, जो उनके बेहद करीब हैं। दोनों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका कोई भाई नहीं है। कृति और नुपुर साथ में रक्षाबंधन मनाती हैं।

कभी नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस
कृति ने कभी एक्ट्रेस बनने का प्लान नहीं बनाया था। इंजीनियरिंग कॉलेज के सेकंड ईयर में उन्होंनें हॉबी के रूप में मॉडलिंग शुरू की थी। उस दौरान उन्हें यह महसूस हुआ कि उन्हें शूटिंग प्रोसेस और एड पर काम करते हुए कैमरे के सामने रहना पसंद है। कृति का पहला एड टूथपेस्ट ब्रांड क्लोज-अप का था। कुछ वक्त के बाद कृति को यह फील हुआ कि उनमें एक्टिंग का नेचुरल पोंटेशियल है तो उन्होंने फिल्मों के ऑडिशन भी देना शुरू कर दिए और आज एक सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं।

पहली रैंप वॉक के बाद रोई थीं
पहली बार रैंप वॉक करने के बाद कृति बहुत रोई थीं। इस बात का खुलासा करते हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि अपनी पहली वॉक से पहले वह काफी नर्वस थीं। उन्होंने हाई हील्स पहनी थी, जिसके कारण उन्हें चलने में कंफर्टेबल नहीं लग रहा था। इसी चक्कर में उन्होंने काफी गड़बड़ कर दी। वॉक के बाद जब वह घर वापस जाने के लिए ऑटो में बैठी थीं, तो उन्हें बहुत बुरा लग रहा था और इस दौरान वे रोई भी थीं।

स्टेट लेवल बॉक्सर भी हैं
कृति के बारे में एक बात और है जो काफी कम लोग जानते हैं और वो ये है कि कृति ट्रेंन्ड कथक डांसर हैं और वे स्टेट लेवल पर बॉक्सर भी रह चुकी हैं।

बाथरूम में लेकर जाती हैं फोन 
कृति सेनन को अपने बाथरूम में वक्त बिताना पसंद है। वे वहा बैठकर अपने ज्यादातर काम निपटा लेती है। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने एक बार 'द कपिल शर्मा शो' में किया था। उन्होंने कहा था, 'मुझे बाथरूम में फोन लेकर जाना पसंद है। इस दौरान मैं कई मैसेज का जवाब दे देती हूं और कई काम निपटा लेती हूं।' कृति का यह जवाब सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लग गए थे।

कविताएं लिखना पसंद है
कृति शुरू से ही बेहद क्रिएटिव रही हैं। उन्हें कविताएं लिखना काफी पसंद है। जब वह स्कूल और कॉलेज में थीं, तब भी कुछ ना कुछ लिखती रहती थी। आज भी जब उन्हें समय मिलता है, तो वह कुछ ना कुछ लिखना पसंद करती है। अक्सर वे अपने लिखी हुई कविताओं को पोस्ट के जरिए शेयर भी करती हैं।

जल्द प्रभास के अपोजिट नजर आएंगी
वर्कफ्रंट की बात करें तो कृति आने वाले वक्त में 'आदिपुरुष' में नजर आएंगी। इसमें उनके अपोजिट प्रभास होंगे। वहीं इसके अलावा वे टाइगर श्रॉफ के साथ 'गणपत', वरुण धवन के साथ 'भेड़िया' और कार्तिक आर्यन के साथ 'शहजादा' जैसी फिल्में भी नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें : बॉक्स ऑफिस पर क्यों नहीं चल पा रहीं बॉलीवुड की फ़िल्में? सवाल पर सलमान खान ने दिया यह जवाब 

Share this story