बॉक्स ऑफिस पर क्यों नहीं चल पा रहीं बॉलीवुड की फ़िल्में? सवाल पर सलमान खान ने दिया यह जवाब

बॉक्स ऑफिस पर क्यों नहीं चल पा रहीं बॉलीवुड की फ़िल्में? सवाल पर सलमान खान ने दिया यह जवाब

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई ।  इस साल अब तक बॉलीवुड की जितनी भी फ़िल्में आईं, लगभग सभी बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हुईं। इसलिए बॉलीवुड के कंटेंट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। लेकिन अगर सलमान खान  की मानें तो बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की सफलता का कोई फंडा नहीं है। उनके मुताबिक़, बॉलीवुड अपने इस स्तर पर अच्छे से अच्छी फिल्म देने की कोशिश कर रहा है। वे हाल ही में किच्चा सुदीप  स्टारर अपकमिंग फिल्म 'विक्रांत रोणा'  के प्रमोशनल इवेंट में शामिल हुए थे। इसी दौरान उनसे बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्मों के स्ट्रगल को लेकर सवाल किया गया था। 

सलमान बोले- सफलता का कोई फ़ॉर्मूला नहीं

सलमान खान ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा, "हम सभी सबसे अच्छी फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि यह सभी तक पहुंचे। कभी यह चल जाती हैं, कभी नहीं चलतीं। इसका कोई फ़ॉर्मूला नहीं है।"

साउथ एक्टर्स के साथ पार्टनरशिप पर की बात

इवेंट के दौरान सलमान खान ने साउथ इंडियन एक्टर्स के साथ अपनी पार्टनरशिप के बारे में भी डिस्कशन किया। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में साउथ इंडियन एक्टर्स का वजूद हमेशा से रहा है। उनके मुताबिक़, उन्हें सुदीप, प्रभु देवा, प्रकाश राज जैसे एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। वे कहते हैं, "मैं फिलहाल वेंकी (वेंकटेश) के साथ काम कर रहा हूं, जिन्होंने अपनी शुरुआत 'अनाड़ी' से की थी। कमल हासन भी यहां रहे हैं। साउथ के सभी लोगों ने यहां काम किया है और बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं।"

बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा बॉलीवुड का हाल

अगर बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के इस साल के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस साल अब तक 40 से ज्यादा फ़िल्में रिलीज हो चुकी हैं। लेकिन इनमें से सफलता सिर्फ 'गंगूबाई काठियावाड़ी',  'द कश्मीर फाइल्स', 'भूल भुलैया 2' और 'जुग जुग जियो' को ही मिल पाई है। दूसरी ओर हिंदी बेल्ट में साउथ की पांच फिल्मों 'RRR', 'केजीएफ चैप्टर 2', 'विक्रम', 'मेजर' और '777 चार्ली' ने सफलता हासिल की। इन सभी फिल्मों का लाइफटाइम कलेक्शन और वर्डिक्ट आप नीचे देख सकते हैं....

क्र. फिल्म  लाइफटाइम कलेक्शन बॉक्स ऑफिस वर्डिक्ट
1 गंगूबाई काठियावाड़ी 128.89 करोड़ रुपए एवरेज
2 द कश्मीर फाइल्स 252.50 करोड़ रुपए सुपर-डुपर हिट 
3 भूल भुलैया 2 185.57 करोड़ रुपए सुपर हिट
4 जुग जुग जियो  84.09 करोड़ रुपए एवरेज

हिंदी बेल्ट में साउथ की सफल फ़िल्में

क्र. फिल्म लाइफटाइम कलेक्शन बॉक्स ऑफिस वर्डिक्ट
1 RRR 277 करोड़ रुपए  हिट
2 KGF Chapter 2 434.62 करोड़ रुपए सुपर डुपर हिट
3 विक्रम 11 करोड़ रुपए एवरेज
4 मेजर 12.17 करोड़ रुपए एवरेज
5 777 चार्ली 7.50 करोड़ रुपए एवरेज

सलमान खान की अपकमिंग फिल्मों में 'कभी ईद कभी दिवाली' है, जिसमें उनके अपोजिट पूजा हेगड़े दिखाई देंगी। इसके अलावा वे 'टाइगर 3' भी कर रहे हैं, जिसमें उनकी हीरोइन कटरीना कैफ होंगी।

यह भी पढ़ें :  दोस्त की बाहों में तोड़ा था 'भाभी जी...' के मलखान ने दम, बोले- यह मेरे लिए सबसे दर्दनाक फीलिंग है

Share this story