हर घर तिरंगा  एंथम में नजर आए अमिताभ बच्चन-प्रभास - विराट कोहली , खिलाड़ियों का भी दिखा अलग अंदाज , देखे वीडियो 

हर घर तिरंगा  एंथम में नजर आए अमिताभ बच्चन-प्रभास - विराट कोहली , खिलाड़ियों का भी दिखा अलग अंदाज , देखे वीडियो

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ   

मुंबई ।  आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर भारत सरकार ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया है। भारत की संस्कृति, उपलब्धि और गौरवशाली इतिहास का जश्न मनाने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड स्टार्स और अलग-अलग खेलों से जुड़े खिलाड़ी इसमें नजर आ रहे है। इसमें अमिताभ बच्चन , विराट कोहली  से लेकर प्रभास , अनुपम खेर , आशा भोसले , कपिल देव , नीरज चोपड़ा सहित कई सेलेब्स नजर आ रहे है। संस्कृति विभाग ने वीडियो शेयर कर लिखा- हर घर तिरंगा.. घर घर तिरंगा। हमारे तिरंगे, हमारे गौरव और एकता के प्रतीक को पूरे जश्न के साथ मनाएं क्योंकि हमारे देश ने 75 साल पूरे किए है। #HarGharTiranga #AmritMahotsav.


जानें क्या है हर घर तिरंगा अभियान के इस वीडियो में
भारत के संस्कृति विभाग द्वारा जारी इस वीडियो में खेल, मिसाइल लॉन्चेज, सेना से लेकर देश की सुंदरता, भावना, ताकत और विविधता को दिखाया गया है। बता दें इस एंथम को सोनू निगम और आशा भोसले ने अपनी आवाज दी है तो विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, साउथ स्टार प्रभास, कीर्ति सुरेश सहित कई सेलेब्स इसमें नजर आ रहे है। वीडियो के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में नजर आ रहे है। बता दें कि हर घर तिरंगा आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत लोगों को तिरंगा घर लाने और आजादी के 75वें साल का जोश के साथ मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।


पीएम मोदी ने की अपील
रविवार को पीए मोदी ने सभी देशवासियों से आह्नान किया कि वे अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराए और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तिरंगा डिस्प्ले कर 15 अगस्त भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदल दे। उन्होंने कहा- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक विशेष आंदोलन हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है। अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकार इस आंदोलन को आगे बढ़ाए। 


- बता दें कि जो हर घर तिरंगा एंथम के वीडियो में  जैकी श्रॉफ, सोनू निगम, नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, मीरा बाई चानू, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, पीटी उषा, मैरी कॉम, पीवी सिंधु सहित अन्य नजर आ रहे है।

यह भी पढ़ें : जन्मदिन स्पेशल : किशोर कुमार पर कांग्रेस सरकार ने लगा दिया था बैन, सिंगर ने गेट पर लगवाया था 'किशोर कुमार से सावधान' का बोर्ड

Share this story