वाराणसी : खुद को IPS अफसर बता कर कॉलेज-यूनिवर्सिटी की छात्राओं और महिलाओं के न्यूड वीडियो बनाने का मामला, जानें क्या है पूरा केस

Varanasi: The case of making nude videos of college-university girls and women by pretending to be an IPS officer, know what is the whole case

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
   

वाराणसी। साइबर क्राइम का नया मामला सामने आया है। आरोपी खुद को IPS अफसर बता कर कॉलेज-यूनिवर्सिटी की छात्राओं और महिलाओं के न्यूड वीडियो शूट कर लेता था। गुमराह करने के लिए वह पहले से पुलिस के पास न्यूड वीडियो होने की बात कहता था। फिर मिलान कराने के बहाने स्टूडेंट को वीडियो कॉल पर न्यूड होने के लिए दबाव बनाता था। BHU की 2 स्टूडेंट्स ने लंका थाने में केस दर्ज कराया, तब जाकर पूरा मामला खुला।

2 स्टूडेंट के हिम्मत दिखाने पर ब्लैकमेलर अरेस्ट
वाराणसी पुलिस ने 2 साइबर क्रिमिनल को अरेस्ट किया है। झांसी जिले के गुरसराय इलाके के सरसेड़ा में रहने वाला चंद्रपाल परिहार खुद को IPS बताता था। उसका साथी सगरा का मोहम्मद नासिर वीडियो तैयार करने में मदद करता था। लड़कियों से वसूले गए रुपए भी नासिर के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुए थे।

अब जालसाजी को डिटेल में समझिए

चंद्रपाल परिहार खुद को IPS अफसर अंकित गुप्ता कहता था। अपने वॉट्सऐप नंबर की डीपी पर उसने DIG लिख रखा था। कॉलेज-यूनिवर्सिटी की छात्राओं और महिलाओं को वॉट्सऐप कॉल करता था। नंबर इंटरनेट की मदद से हासिल करता था।

कॉल करके चंद्रपाल कहता था, ''मैं लखनऊ से बोल रहा हूं। तुम्हारी अश्लील फोटो और वीडियो वायरल हो रही है। तुम न्यूड होकर अपनी बॉडी मैच कराओ। इधर से एक महिला पुलिसकर्मी वीडियो कॉल पर तुम्हारी बॉडी मैच करेगी। तुम्हारे पास जल्द ही लोकल पुलिस भी जाएगी।''

अब आप कहेंगे कि इतना कहने से लड़की जालसाजी का शिकार कैसे होगी..। तो वो स्टूडेंट्स के मना करने पर उन्हें धमकाता था कि सहयोग नहीं करोगी, तो कानूनी पचड़े में फंस जाओगी। क्रिमिनल का सपोर्ट करने का केस तुम्हारे खिलाफ भी चलाया जाएगा। इसके बाद लड़की मजबूर हो जाती थी। डर कर वॉट्सऐप कॉल पर लड़की न्यूड हो जाती थी। फिर चंद्रपाल फोटो और वीडियो बना लेता था। इसके बाद चंद्रपाल उसी फोटो या वीडियो के सहारे ब्लैकमेल कर नासिर के बैंक अकाउंट में पैसा मंगवाता था। दो मुकदमे दर्ज होने के बाद पुलिस ने सर्विलांस और बैंक अकाउंट की मदद से दोनों को ट्रेस कर पकड़ा है।


आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगेगा
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने कहा कि दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। चंद्रपाल और नासिर ने वाराणसी के अलावा और किन शहरों में ऐसे अपराध किए हैं, ये पता किया जा रहा है।

पुलिस कमिश्नर ने अपील करते हुए कहा है कि किसी के साथ इस तरह की घटना हुई हो तो वह बिना किसी संकोच के तहरीर दें। घबराने या डरने से अपराधियों का मनोबल मजबूत होता है। जो भी तहरीर आएगी, उसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्रभावी तरीके से कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा।
 
 यह भी पढ़ें :  वाराणसी : बीएचयू छात्रा साइबर जालसाजी का शिकार, ब्लैकमेल कर 2400 रुपये वसूला और व्हाट्सएप के जरिए न्यूड वीडियो भी बनाया

Share this story