Paytm Down: इस वजह से ठप हुआ पेटीएम, यूजर को पेमेंट करने में आ रही दिक्क्तें, अकाउंट से हो रहे लॉगआउट

Paytm Down: इस वजह से ठप हुआ पेटीएम, यूजर को पेमेंट करने में आ रही दिक्क्तें, अकाउंट से हो रहे लॉगआउट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म पेटीएम को शुक्रवार की सुबह कई यूजर ने शिकायत की कि वे ऐप पर सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स का कहना है कि उन्हें एप्लिकेशन से लॉग आउट किया जा रहा है और वे वापस लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं।

पेटीएम वेबसाइट पर भी उन्हें इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पेटीएम ने अब इस मुद्दे को ठीक कर दिया है, और यूजर अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके आसानी से फिर से लॉग इन कर सकते हैं।

पेमेंट करने में आ रही ये दिक्कत 

पेटीएम यूजर्स का कहना है कि जब वे साइन इन करने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो उन्हें एक मैसेज मिलता है जिसमें लिखा होता है: "Something went wrong, please try again after some time"। आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउनडेक्टर ने भी पेटीएम ऐप के बारे में पुष्टि की और वेबसाइट देश भर में डाउन थी।

मेट्रो शहरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु में पेटीएम यूजर काफी परेशान थे। कई यूजर्स ने ट्विटर पर अपनी शिकायतें साझा कीं। कई व्यापारी बाजार के समय में पेटीएम मनी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण एफएंडओ (वायदा और विकल्प) में हुए नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। 

आउटेज के बाद फिर से बहाल हुई सर्विस 

पेटीएम ने जल्द ही आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि एक ट्वीट के माध्यम से ऐप के साथ 'नेटवर्क त्रुटि' थी, और कहा कि टीम इस मुद्दे को ठीक करने पर काम कर रही थी। पेटीएम ऐप के लिए नेटवर्क त्रुटि अब हल हो गई है और यूजर सेवा में लॉग इन कर सकते हैं और लेनदेन कर सकते हैं या पेटीएम की दूसरे फीचर का सामान्य रूप से उपयोग कर सकते हैं।

इस मुद्दे की शिकायत करने के लिए कई पेटीएम यूजर  ने भी ट्विटर का सहारा लिया। सेबी और वित्त मंत्रालय को टैग करते हुए एक यूजर ने कहा, "हम समय-समय पर पेटीएम मनी पर होने वाले मुद्दों के कारण नुकसान का सामना कर रहे हैं और ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है...लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए।"

यह भी पढ़ेंः-आज रात शुरू होगी Tecno Spark 9T स्मार्टफोन की पहली सेल, जानिए ऑफर और डिस्काउंट

Share this story