महाराष्ट्र का सियासी संकट : उद्धव ठाकरे ने अचानक सीएम आवास वर्षा खाली किया , निजी आवास मातोश्री आये

Maharashtra's political crisis: Uddhav Thackeray suddenly vacated CM's residence Varsha, came to private residence Matoshree

उद्धव ठाकरे के फेसबुक लाइव के करीब एक घंटे बाद सीएम आवास वर्षा सबसे चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई। उद्धव का दफ्तर यानी सीएम हाउस वर्षा खाली होने लगा।

उद्धव भी परिवार समेत निकल गए। उनके साथ पत्नी रश्मि ठाकरे, दोनों बेटे आदित्य और तेजस ठाकरे भी सरकारी बंगला वर्षा से निजी आवास मातोश्री के लिए निकल गए। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 


मुंबई। दो दिनों की सियासी कशमकश के बाद उद्धव ठाकरे ने अचानक सीएम आवास वर्षा खाली कर अपने निजी आवास मातोश्री आ गए हैं । एकनाथ शिंदे के सरकार और पार्टी दोनों पर दावे के बाद ठाकरे ने फेसबुक लाइव किया और कहा कि मैं लड़ने वाला शिवसैनिक हूं पर सामने आकर बातचीत का प्रपोजल भी रखा। इसके बाद एकनाथ शिंदे अपनी गठबंधन तोड़ने की शर्त पर अड़े रहे।

उद्धव ठाकरे के फेसबुक लाइव के करीब एक घंटे बाद सीएम आवास वर्षा सबसे चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई। उद्धव का दफ्तर यानी सीएम हाउस वर्षा खाली होने लगा। उद्धव भी परिवार समेत निकल गए। उनके साथ पत्नी रश्मि ठाकरे, दोनों बेटे आदित्य और तेजस ठाकरे भी सरकारी बंगला वर्षा से निजी आवास मातोश्री के लिए निकल गए। इसके बाद कर्मचारी उनका सामान निकालने लगे। उद्धव के समर्थन में मातोश्री के बाहर सैकड़ों शिवसैनिक जमा हो गए हैं।


 


 

गौरतलब है कि , शरद पवार भी उद्धव को सलाह दे चुके थे कि मुख्यमंत्री पद पर शिंदे को ही बैठा दो। उधर, शिंदे आक्रामक ही रहे। बोले- गठबंधन बेमेल है और इसमें शिवसेना कमजोर हो रही है। गठबंधन से बाहर आना जरूरी है।

शिंदे खेमा तब और मजबूत हो गया, जब देर शाम करीब साढ़े आठ बजे 4 और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए। इनमें 2 शिवसेना और 2 निर्दलीय शामिल हैं। ये विधायक हैं गुलाब राव पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गाबित और चंद्रकांत पाटिल। 4 नए विधायक पहुंचने के बाद कुल विधायकों की संख्या अब 39 पहुंच गई है।

भाजपा फिलहाल भाजपा वेट एंड वाच की स्थिति में है। मुंबई के अलग-अलग इलाकों में बीजेपी नेता मीटिंग कर रहे हैं। एनसीपी की मीटिंग वाईबी चव्हाण हॉल में हुई है। इसमें पार्टी के सभी विधायकों को शरद पवार से संबोधित किया है।

बालासाहब थोराट के बंगले पर कांग्रेस के विधायकों की बैठक हुई है। इसमें कमलनाथ ने सभी विधायकों को संबोधित किया है। शिवसेना ने सभी विधायकों के नाम एक पत्र जारी कर शाम पांच बजे तक सभी को मुंबई आने के लिए कहा है। अगर वे शाम की मीटिंग में शामिल नहीं होते हैं तो उनकी पार्टी की सदस्यता रद्द मानी जाएगी।  

 यह भी पढ़ें :  मुझे कुर्सी पर बैठने का मोह नहीं , शिंदे मुझसे बोलते तो मैं इस्तीफा दे देता : उद्धव ठाकरे

Share this story