भारतीय मूल के रुष दोशी को बाइडन की टीम में मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल में चीन के लिए सीनियर डायरेक्टर बनाया गया 


 बाइडेन की टीम में बड़ी संख्या में भारतवंशियों को लिए जाने की संभावना

Newspoint24.com/newsdesk/ 

वाशिंगटन । अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की टीम में भारतीय मूल के लोगों का दबदबा व प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। बाइडन की टीम में एक और भारतीय मूल के रुष दोशी का भी नाम जुड़ गया है। दोशी को बाइडन के नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल में चीन के लिए सीनियर डायरेक्टर बनाया है। 

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति पद की 20 जनवरी को शपथ लेने जा रहे जो बाइडेन की टीम में बड़ी संख्या में भारतवंशियों को लिए जाने की संभावना है। उपराष्ट्रपति निर्वाचित हुई कमला हैरिस भी भारतीय मूल की हैं। कमला के माता-पिता भारतीय मूल के थे। हावर्ड से पीएचडी करने वाले रुष दोशी चाइना स्ट्रेटजी इनीटेटिव ब्रोकिंग के डायरेक्टर हैं और द लांग गेम (ऑक्सफोर्ड प्रेस 2021) के लेखक भी हैं। 

राष्ट्रपति चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बाइडेन ने भारतीय मूल के 20 अमेरिकी नेताओं को अपनी एजेंसी रिव्यू टीम में शामिल किया था। राजधानी वाशिंगटन में जब 6 जनवरी को अमेरिकी कांग्रेस में इलेक्टोरेल कॉलेज वोटों को सत्यापित करने की प्रक्रिया चल रही थी, तब ट्रंप समर्थकों ने जमकर हिंसा की। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों ने हिंसक भीड़ पर जल्द ही काबू पा लिया जिसके बाद अमेरिकी कांग्रेस ने जो बाइडेन को विजेता घोषित किया था। 

Share this story