इजरायली विमानों का हमास के ठिकानों पर हमला

इजरायली विमानों का हमास के ठिकानों पर हमला

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 



गाजा। इजरायल के लड़ाकू विमानों ने रविवार सुबह गाजा पट्टी में इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) की सशस्त्र शाखा से संबंधित सैन्य चौकियों और अन्य इमारतों पर हमला किया।


सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि रॉकेट हमलों के जवाब में लगातार दूसरे दिन इजरायली लड़ाकू विमानों ने मध्य और दक्षिणी गाजा पट्टी में मिसाइल दाग कर सैन्य चौकियों और इमारतों को निशाना बनाया।


इजरायली मीडिया के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने गाजा पट्टी से इजरायल की ओर दो रॉकेट दागे। रॉकेट के खाली इलाकों में गिरने से किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है।


हमास द्वारा संचालित अल-अक्सा टेलीविजन ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने इजरायली सेना के ड्रोन और लड़ाकू जेट विमानों की आवाज सुनी और फिर दक्षिणी और मध्य गाजा पट्टी में सैन्य चौकियों पर हमला करने के बाद कई विस्फोटों की आवाज सुनी गई।


इससे पहले शनिवार सुबह इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी और मध्य गाजा पट्टी में हमास के सैन्य चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया। हमलों में हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।


एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने शनिवार और आज के अपने दो अलग-अलग बयानों में कहा कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हथियारों के जखीरे पर हमला करने के अलावा उन चौकियों को निशाना बना कर हमला किया, जिनका इस्तेमाल रॉकेट बनाने के लिए किया जाता था।
 

Share this story