डेल्टा वैरिएंट से चीन में बिगड़े हालात कोरोना संक्रमण के मामले दो गुना हुए,  रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हुए आइसोलेट

डेल्टा वैरिएंट से चीन में बिगड़े हालात, कोरोना संक्रमण के मामले दो गुना हुए,  रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हुए आइसोलेट

newspoint 24 / newsdesk /  एजेंसी इनपुट के साथ 

बीजिंग। कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के कारण चीन में संक्रमण के मामले दो गुना होने से हालात गंभीर हैं। चीन के दक्षिण पूर्व प्रांत फूजियान के जियामेन और पुतिन शहर में संक्रमण के मामले बढ़ने से लॉकडाउन लगा दिया गया है। उधर, रूस के राष्ट्रपति के करीबियों में संक्रमण मिलने के बाद पुतिन आइसोलेट हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार पिछले चार दिन में फूजियान प्रांत में कोरोना के मरीजों की संख्या 59 से 102 पहुंच गई है। पुतिन शहर से ही फूजियान प्रांत में कोरोना की शुरूआत हुई है। एहतियातन चीन ने कई शहरों में ट्रेन सेवाओं के साथ ही कुछ नियमित उड़ानों को भी रोक दिया है।

इधर, ब्रिटेन ने घोषणा की है कि वह अगले सप्ताह से पचास साल से ऊपर की उम्र के लोगों को बूस्टर डोज देना शुरू कर देगा। यह जानकारी यहां के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने संसद को दी है। वहीं, आस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में 15 अक्टूबर तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के नजदीक रहने वाले लोगों में कोरोना का मरीज मिलने के बाद वह सेल्फ आइसोलेट हो गए हैं। पुतिन को कोरोना की वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। उन्होंने अप्रैल में स्पूतनिक वी का टीका लगवाया था। क्रेमलिन प्रवक्ता ने बताया कि पुतिन पूरी तरह स्वस्थ हैं।

अमेरिका में स्कूली बच्चों में बढ़ा संक्रमण

अमेरिका में स्कूल खुलने के साथ एकबार फिर से संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। वायरस के डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित मरीजों से अस्पताल भर रहे हैं, बड़ी संख्या में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं और कुछ जगहों पर कोरोना वायरस से काफी मौतें हो रही हैं। स्कूलों ने अपनी कक्षाओं को फिर से खोल दिया, इसके बाद से इन बच्चों में बड़ी संख्या में कोरोना के मामले पाए जा रहे हैं।

Share this story