योगी का दावा: भाजपा इस बार भी 300 से अधिक सीट जीतेगी यह चुनाव 80 बनाम 20 का होगा , राम मंदिर आंदोलन में शहीद होने वालों का स्मारक बनेगा

Yogi's claim: BJP will win more than 300 seats this time too, this election will be 80 vs 20

Newspoint24/संवाददाता  


 
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की संभावित घोषणा से पहले कहा कि प्रदेश का यह चुनाव 80 बनाम 20 का होगा जिसमें 80 फीसदी भागीदारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की होगी, शेष 20 प्रतिशत हिस्से में बाकी सभी दल होंगे।
योगी ने यहां दूरदर्शन द्वारा आयोजित डीडी काँक्लेव में कहा कि भाजपा इस बार भी 300 से अधिक सीट जीतेगी। चुनाव में विपक्ष की चुनौती के सवाल पर योगी ने कहा, “2019 में सबसे बड़ा गठबंधन हुआ सपा, बसपा और लोकदल सहित तमाम पार्टियों ने मिलकर लड़ा था, तब सर्वाधिक 64 सीट भाजपा को और इसके बाद दूसरे स्थान पर बसपा को 10 एवं पांच सीट सपा को मिली थी। मैंने तब भी कहा था कि भाजपा 65 सीट जीतेगी।”

राम मंदिर आंदोलन में शहीद होने वालों का स्मारक बनेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने दीजिये, जितने भी लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि के लिए शहीद हुए हैं, उन सब का भव्य स्मारक हम बनवाएंगे। राम का नाम हनुमान भी लेते थे और राम का नाम कालनेमि भी लेता था। रामभक्तों की पहचान और क्षद्म भेष में छिपे हुए कालनेमियों की पहचान भी जनता करना जानती है। उन्होंने कहा कि जो भारत की परंपरा और संस्कृति को नष्ट करने के लिए आए थे, आज उनका स्वयं का नामोनिशान तक मिट गया है। उनका कुल-खानदान टॉर्च से ढूढऩे पर भी नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस बार सभी विरोधी दल अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि भाजपा फिर 300 से अधिक सीट जीतेगी। स्वस्थ लोकतंत्र में कुछ सीटें विपक्ष को भी मिलेंगी और यह होना भी चाहिये।

चुनाव को कठिन परीक्षा बताये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव उन लोगों के लिये कठिन एवं चुनौतीपूर्ण इम्तिहान होता है जो अधूरी तैयारी होने के कारण भयभीत होते हैं। उन्होंने कहा, “हमारे लिये चुनाव परीक्षा नहीं बल्कि उत्सव है।”
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने पांच साल सिर्फ जनहित के काम किये हैं इसलिये उनकी चुनाव में जाने की तैयारी पूरी है। योगी ने इसकी तुलना परीक्षा में जाने वाले विद्यार्थी से करते हुये कहा किो विद्यार्थी साल भर पढ़ाई करते हैं वे परीक्षा के समय घबराते नहीं हैं। परीक्षा में घबराहट उन विद्यार्थियों को होती है जो साल भर क्लास में जाते नहीं है और जिनकी तैयारी अधूरी होती है। उन्होंने कहा, “इसीलिये मैं मानता हूं कि हमारे लिये चुनाव परीक्षा नहीं बल्कि उत्सव है।”

यह भी पढ़ें : 

मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को अधिक मजबूती के लिए योगी ने संजय गांधी पीजीआइ लखनऊ को बड़ा तोहफा दिया

Share this story