वाराणसी: तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने पर किसानों ने जुलूस निकाल जश्न मनाया

वाराणसी: तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने पर किसानों ने जुलूस निकाल जश्न मनाया

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है। शुक्रवार को बिल वापसी की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसानों ने जगह-जगह जश्न मनाकर नारेबाजी की।

मोहनसराय एवं जक्खिनी में स्वामी सहजानंद किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव विनय शंकर राय "मुन्ना" के नेतृत्व में जुटे किसानों ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिये जाने पर हर्ष जताया। गाजे-बाजे के साथ जुलूस निकालकर एक दूसरे को खुशी की मिठाई खिलाकर नारेबाजी की। इस दौरान किसानों ने केन्द्र सरकार के निर्णय का स्वागत भी किया।

बैरवन गांव में मोहनसराय किसान संघर्ष समिति के सदस्यों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर एवं ट्रैक्टर पर बैठकर जश्न मना प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

इस दौरान किसानों ने अपने सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग किया कि मोहनसराय ट्रांसपोर्ट नगर योजना निरस्त करने के लिए जिला अधिकारी को निर्देश दे। योजना के लिए शासन को भेजे प्रस्ताव को अविलंब वापस मंगवा कर मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर योजना से प्रभावित किसानों की जमीन वैधानिक रूप से वापस कराये।

किसानों ने कहा कि मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर योजना से प्रभावित किसानों की जमीन वैधानिक रूप से वापस होते ही किसान दल गत राजनीति से ऊपर उठकर अपने सांसद और प्रधानमंत्री के स्वागत में एक बड़ी अभिनंदन रैली एवं सभा करके धन्यवाद देंगे। जश्न मनाने वालों में मेवा पटेल, छेदी पटेल , शिव वचन राय, दिनेश तिवारी, विजय वर्मा, प्रजानाथ चौधरी, विजय गुप्ता, चुन्नी लाल, उदय पटेल आदि शामिल रहे।

Share this story