वाराणसी: 26 नवंबर को मनाया जाएगा संविधान शक्ति युग

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । दलित फ़ाउंडेशन के प्रमुख मार्टिन मैकवान के आह्वान पर धर्म नगरी वाराणसी में 26 नवम्बर शुक्रवार को संस्था के कार्यकर्ता संविधान दिवस मनायेंगे। जिले के साढ़े तीन सौ से अधिक गांव-मुहल्ले और बस्तियों में ‘संविधान शक्ति युग’ मनाने के लिए कार्यकर्ताओं की टीम जागरूकता अभियान में जुट गई है।

फाउंडेशन के कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष संविधान दिवस पर संविधान शक्ति युग विभिन्न समुदाय के साथ लोग मिल जुलकर मनायेंगे। पीड़ित, पिछड़ा व वंचित वर्ग के लोगों के हक-हकूक की लड़ाई को मजबूती प्रदान करने एवं उन्हें अपने अधिकार के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले ‘संविधान शक्ति युग’ के लिए कार्यकर्ता गांव-गांव घूमकर जनसंपर्क कर रहे हैं।

बताया कि एसटी, एससी, ओबीसी, माइनॉरिटी देश में एक समान रहकर जीवन यापन करते हैं। हम सबके जीवन में सभी का सहयोग रहता है। इसलिए संयुक्त रूप से संविधान दिवस मनाकर अपनी एकता और एकजुटता का मजबूत संदेश देंगे।

संविधान दिवस मनाने की तैयारी को लेकर प्रधानमंत्री के आदर्श गांव नागेपुर स्थित अम्बेडकर पार्क में 25 नवंबर को सायं 4 बजे संयुक्त समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें एसटी, एससी, ओबीसी और माइनॉरिटी समुदाय सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

संस्था से जुड़े डा. गोरखनाथ ने बताया कि संविधान शक्ति युग मनाने के आयोजन को सफल बनाने के लिए बुधवार को कार्यकर्ताओं की टीम ने जनकवि धूमिल के गांव खेवली, बीरभानपुर, हरपुर, हरसोस, जंसा, मोहनसराय, राजातालाब, सिंगही, मुंगवार, सहित एक दर्जन गांवों में दौरा कर जनसम्पर्क किया।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम वाराणसी में 368, प्रयागराज में 349, जालौन में 351, गोरखपुर में 15, जौनपुर में 85, चित्रकूट में 10, अकबरपुर में 20 और कानपुर देहात में 20 गाँवों-मुहल्लो में आयोजित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story