वाराणसी : महिला कांस्टेबल से प्लॉट की धोखाधड़ी मामले में 3 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज जानें क्या है पूरा मामला 

Varanasi: Case filed against 3 people in fraud case of plot from woman constable, know what is the whole matter

Newspoint24/ संवाददाता 


वाराणसी । लालपुर थाने पर मऊ में तैनात महिला कांस्टेबल ने धोखाधड़ी के मामले में 3 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। महिला कांस्टेबल ने बताया कि 15 लाख रुपया दे कर उसने 740 स्क्वायर फिट जमीन के प्लॉट का बैनामा कराया। महिला कांस्टेबल ने बैनामा के बाद प्लॉट पर पहुची तो पता चला कि ये प्लॉट का मालिक कोई और है इस बात की जानकारी होने पर लालपुर थाने पहुंची और फर्जी बैनामा करने वालो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

वाराणसी चोलापुर थाने की निवासी सुषमा यादव यूपी पुलिस में कांस्टेबल है और मऊ में तैनात है। सुषमा यादव ने बताया कि सोयेपुर निवासी शैलेश पांडेय , मोहाव गोसाईपुर के सुभाष चंद्र पांडेय और श्रवण कुमार तिवारी के माध्यम से 2020 में गोइठहा में एक प्लॉट देखा और पसंद आने के बाद प्लाट की कीमत तय होने के बाद महिला कांस्टेबल ने उसका भुकतान 5 लाख तुरंत नगद दिया और 10 लाख की चेक दिया।

यह भी पढ़ें :   वाराणसी : आशापुर रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आने से तीन की मौत

वाराणसी: दिसम्बर माह में प्रधानमंत्री मोहनसराय-लहरतारा सिक्सलेन की देंगे सौगात

वाराणसी : टोना टोटका करने आरोप लगाकर भतीजे ने चाचा को पीट-पीटकर मार डाला


7 सितंबर 2020 को उसके जमीन का बैनामा उसके पक्ष में कर दिया गया । सुषमा ने बताया बैनामा हो जाने के कुछ दिनों बाद जमीन पर कब्जा लेने पहुंची तो स्थानीय लोगो द्वारा पता चला कि ये प्लाट किसी और का है। महिला कांस्टेबल ने वहां से जमीन के बैनामा करने वाले को फोन किया और जमीन पर आने के लिए बोला तो वो लोग जमीन पर आने के नाम पर टालमटोल करने लगे।

महिला कांस्टेबल जमीन का बैनामा कराने वालों के ऑफिस पहुंची जहां तीनों लोगो ने महिला कांस्टेबल को आश्वासन दिया कि आप को जमीन पर कब्जा मिल जाएगा। महिला कांस्टेबल के कई बार अपनी जमीन पर कब्जा पाने के लिए आरोपियों से कहा। परन्तु इन लोगों ने महिला कांस्टेबल के साथ दुर्व्यवहार कर के ऑफिस से भगा  दिया। अपने साथ हुए धोखाधड़ी से दुःखी होकर कांस्टेबल ने पुलिस से गुहार लगाई है।

इस पूरे मामले में लालपुर थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही जांच पूरी होने के बाद कार्यवाही की जाएगी। 

Share this story