यूपी बोर्ड : पंजीकरण एवं बोर्ड परीक्षाओं की आवेदन तिथि बीस नवम्बर तक

यूपी बोर्ड : पंजीकरण एवं बोर्ड परीक्षाओं की आवेदन तिथि बीस नवम्बर तक

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

प्रयागराज । माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उप्र, प्रयागराज में कक्षा 9 एवं 11 में पंजीकरण कराने एवं वर्ष 2022 की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए आवेदन करने की तिथि 20 नवम्बर तक बढ़ा दी गयी है। अंक सुधार परीक्षाफल में अनुत्तीर्ण परीक्षार्थियों को पुनः एक अवसर दिया जा रहा है।

यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कान्त शुक्ल ने बुधवार को बताया कि वर्ष 2022 की कक्षा 10 एवं 12 में सम्मिलित होने वाले वे परीक्षार्थी जो अक्टूबर-नवम्बर 2021 में आयोजित अंक सुधार परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गये हैं, वे पुनः आवेदन कर सकते हैं।

वर्ष 2021 की अंक सुधार परीक्षा में उत्तीर्ण हुए परीक्षार्थियों को छोड़कर वर्ष 2021 की मुख्य परीक्षा के समस्त श्रेणियों के परीक्षार्थी अपनी इच्छानुसार एक अथवा एक से अधिक विषयों की परीक्षा में सम्मिलित होकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, उन्हें अंक सुधार का एक अतिरिक्त अवसर प्रदान किया गया है।

इनके आवेदन निःशुल्क लिये जायेंगे। इन परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र सह अंक पत्र वर्ष 2021 का ही प्रदान किया जायेगा।

सचिव ने कहा कि जो परीक्षार्थी 16 नवम्बर, 2021 को घोषित अंक सुधार परीक्षाफल में उत्तीर्ण घोषित हो गये हैं, उन्हें पुनः अवसर नहीं दिया गया है।

अंक सुधार परीक्षाफल में अनुत्तीर्ण रहे परीक्षार्थी कक्षा 10 एवं 12 में अपने परीक्षा आवेदन पत्र भर दें तथा कक्षा 10 की परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थी कक्षा 11 में अपना पंजीकरण 20 नवम्बर तक अवश्य करा लें। 

Share this story