राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व : छात्रों ने रंगोली पर उकेरे महारानी,मोदी ,राज्यपाल व योगी के जीवंत चित्र

राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व : छात्रों ने रंगोली पर उकेरे महारानी,मोदी ,राज्यपाल व योगी के जीवंत चित्र

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

झांसी । रानी लक्ष्मीबाई के जन्मोत्सव पर आयोजित राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व पर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान के विद्यार्थियों ने पर्व मनाए जाने का धन्यवाद ज्ञापित करने का अनूठा तरीका अपनाया है।

छात्रों ने रंगोली के माध्यम से वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की तस्वीरों को बनाया है। इस कार्य में उनकी शिक्षक डॉ. श्वेता पांडे ने भी उनका पूरा सहयोग किया।

6 छात्रों ने दो दिन में तैयार की रंगोली

रंगोली बनाने वालों में विश्वविद्यालय के छात्र गजेंद्र सिंह, नन्दनी कुशवाहा, ऋषि धुसिया, रौनक, सुमित झा, निकेता औऱ अक्षय कुमार शामिल रहे। गजेंद्र सिंह ने बहुत कम उम्र में ही रंगोली बनाने में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की है।

उन्होंने बताया कि यह रंगोली उनके और उनके साथियों की तरफ से रक्षा पर्व में योगदान कर रहे सेना और सरकार के सभी लोगों के लिए धन्यवाद ज्ञापित करने का तरीका है। टीम की सदस्य नंदनी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित महसूस करता है और उन्हें धन्यवाद देने के लिए हम सबसे अच्छा तरीका हमारी रंगोली लगी।

इस टीम ने लगभग 2 दिन की मेहनत से इस पूरी रंगोली को बनाया और वह उत्साहित हैं कि तमाम अतिथि उनकी इस रंगोली को देखने आएंगे।

मार्बल डस्ट से बनी रंगोली

यह पूरी रंगोली मार्बल डस्ट से बनाई गई है, जिनके साथ काम करना अन्य रंगोली के रंगों से थोड़ा ज्यादा मुश्किल होता है। टीम का निर्देशन कर रही डॉ. श्वेता पांडे ने बताया कि देश की सेवा में लगे सेना के जवानों,उनके परिवारों तथा रक्षा पर्व से जुड़े हुए तमाम लोगों को धन्यवाद बोलने का यह तरीका इस टीम ने निकाला है।

Share this story