मथुरा : थाने के गेट पर खुद को आग लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता की मौत, एक गिरफ्तार

Mathura: Death of rape victim who set herself on fire at police station gate, one arrested

एसपी ग्रामीण श्रीश चंद्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने यह भी बताया थाना राया के गेट के बाहर सड़क किनारे एक महिला द्वारा अपने शरीर पर तेल

डालकर आग लगाने की घटना के सम्बन्ध में पंजीकृत अभियोग में मुख्य आरोपी सुरेश उर्फ

लायक सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी ग्राम भोलगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Newspoint24/संवाददाता  

मथुरा । थाना राया के गेट पर खुद को आग लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता की रविवार दोपहर आगरा के एसएन मेडिकल काॅलेज में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। महिला 95 प्रतिशत झुलस चुकी थी, वहीं राया पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपित को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य आरोपित अभी भी पुलिस पकड़ से दूर है।

महिला के साथ 11 जुलाई 2017 को गांव के दो लोगों ने दुष्कर्म किया था

गौरतलब हो कि थाना राया क्षेत्र के एक गांव की महिला के साथ 11 जुलाई 2017 को गांव के दो लोगों ने दुष्कर्म किया था। मगर, इस मामले में हरिश्चंद्र उर्फ हरीश के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, जबकि घटना में रिंकू भी शामिल था। 6 दिसंबर 2021 को गांव में एक पंचायत बुलाई गई। इसमें पंचों ने महिला के पति पर मुकदमा में फैसला करने को दबाव डाला था। महिला के पति ने अन्य मुकदमों में फैसला करने को अपनी सहमति दे दी थी, लेकिन जो घटना महिला के साथ घटी थी। उसमें महिला ने समझौता करने से साफ इंकार कर दिया था। इसी बात पर सुरेश और वीरेंद्र ने धमकी दी थी, अगर फैसला नहीं करेगा तो उसके खिलाफ रोज मुकदमा दर्ज कराए जाएंगे। धमकी देने वालों में हरिश्चंद्र और रिंकू भी शामिल थे। आरोपितों की हरकतों से महिला परेशान हो गई थी। परेशान होकर महिला थाना समाधान दिवस में अपने पति के साथ शिकायत दर्ज कराने को शनिवार ईको कार से आई। उसका पति प्रार्थना पत्र टाइप कराने के लिए गया था। तभी उसने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल कर आग लगा ली। वह चीखते हुए थाने की तरफ गई, लेकिन मुख्य गेट पर गिर गई। उसे पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर महिला को आगरा रेफर कर दिया गया। रविवार दोपहर बाद महिला ने एसएन मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया।

एसपी ग्रामीण श्रीश चंद्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्होंने यह भी बताया थाना राया के गेट के बाहर सड़क किनारे एक महिला द्वारा अपने शरीर पर तेल डालकर आग लगाने की घटना के सम्बन्ध में पंजीकृत अभियोग में मुख्य आरोपी सुरेश उर्फ लायक सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी ग्राम भोलगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपित फरार है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 

फतेहपुर: बारिश ने विकास के दावों की खोली पोल, दलदल में तब्दील हुए आधा दर्जन मार्ग

Share this story