लखनऊ : आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाये - पुलिस कमिश्नर

Lucknow: Model code of conduct should be strictly followed - Police Commissioner

Newspoint24/संवाददाता  

लखनऊ । पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने शनिवार देर रात को अलीगंज सर्किल क्षेत्र में आने वाले थानों में लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की। इस दौरान सभी थाना प्रभारियों को आदर्श आचार संहिता पालन कराये जाने के निर्देश दिए।

पुलिस कमिश्नर ने मड़ियाव, अलीगंज, जानकीपुरम, सैरपुर थाने में दर्ज अभियोगों में विवेचकों द्वारा की जा रही लम्बित विवेचनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान लम्बित विवेचनाएं, लम्बित आंशिक विवेचनाएं, लम्बित पुनर्विवेचनाएं और थानों में मालों के निस्तारण, थाने पर प्राप्त एनबीड्ब्लू, कुर्की एवं वारण्ट वसूल जुर्माना की तामीला व थानों पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रो की जांच निस्तारण समेत कई अन्य बिन्दुओं पर बल दिया गया।

इसके अतिरिक्त पुलिस कमिश्रर ने चोरी, नकबजनी की घटनाओं के दृष्टिगत रात्रि गस्त बढ़ाये। दो पहिया, चार पहिया पीआरवी वाहनों का रुट नये तरीके से निर्धारित कर इन अपराधों की रोकथाम करें। यह भी कहा कि आदर्श आचार संहिता लग चुका है, जिसका कड़ाई से पालन कराया जाये। अवैध शराब, अवैध शस्त्र बनाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाये। समस्त लाइसेंसी असलहों के धारकों के सत्यापन एवं उन्हें थाने में जमा करने के लिए निर्देशित किया गया। इससे पहले कमिश्नर और जिलाधिकारी ने सड़क पर उतर कर लगे होर्डिंग और बैनरों को हटवाया गया।

यह भी पढ़ें : 

वाराणसी : कोरोना के 390 नए मरीज , 36 लोगों में ओमिक्रॉन की पुष्टि , एक्टिव केस 1011

Share this story