लखनऊ : लक्जरी गाड़ियां कौड़ी के दाम बिक गई स्कार्पियो सवा लाख में तो सैंट्रो 25 हजार में जानें क्या है मामला 

In the capital of the state, luxury vehicles were sold for a penny, then Scorpio was sold for a quarter of a million, then know what is the matter in Santro 25 thousand

स्कार्पियो का रेट 90 हजार , हुंडई की सैंट्रो दर बीस हजार निर्धारित की गई थी 

नगर निगम ने स्कार्पियो का रेट 90 हजार निर्धारित किया था लेकिन बोली में 

वह 1.31 लाख की बिकी। हुंडई की सैंट्रो भी पचीस हजार में नीलाम हो गई,

इस वाहन की दर बीस हजार निर्धारित की गई थी। 

Newspoint24 संवाददाता 

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी में लक्जरी गाड़ियां कौड़ी के दाम बिक गई। जी हां नगर निगम लखनऊ ने पार्किंग में अवैध तरह खड़े जिन वाहनों को सीज किया था ,उनको नीलम कर दिया गया है ,इनमे अब ये गाडिय़ां चोरी की थी या फिर किसी अपराधी ने छोड़ दी थी उसका कुछ भी अतापता नहीं है । नीलाम गाड़ियों में हरियाणा के नंबर की भी गाड़ी थी। वाहन मालिकों के लंबे इंतजार के बाद नगर निगम ने इन वाहनों को बेंच दिया। 

स्कार्पियो का रेट 90 हजार , हुंडई की सैंट्रो दर बीस हजार निर्धारित की गई थी
नगर निगम ने स्कार्पियो का रेट 90 हजार निर्धारित किया था लेकिन बोली में वह 1.31 लाख की बिकी। हुंडई की सैंट्रो भी पचीस हजार में नीलाम हो गई, इस वाहन की दर बीस हजार निर्धारित की गई थी। इसी तरह अन्य वाहन भी निर्धारित दर से कुछ अधिक में बिक गए। अधिकांश वाहन का रेट दस से चालीस हजार ही रखा गया है।

पार्किंग में अवैध तरह खड़े वाहनों को नगर निगम ने मंगलवार को नीलाम कर दिया। इन वाहनों को पार्किंग में खड़ा करने के बाद उसे कोई लेने नहीं आया। नगर निगम ने गाड़ी के बारे में पता भी किया लेकिन उस पते पर कोई नहीं मिला। लंबी प्रक्रिया अपनाने के बाद नगर निगम ने वाहनों की नीलामी की। इससे पहले वाहनों की कीमत को आरटीओ के अधिकारियों से तय कराया गया।

संयुक्त नगर आयुक्त अवींद्र कुमार सिंह,कर अधीक्षक दिलीप श्रीवास्तव और अनूप श्रीवास्तव की मौजूदगी में वाहनों की नीलामी की गई। आरटीओ की तरफ से निर्धारित न्यूनतम राशि के ऊपर की बोली लगाने को कहा गया। संयुक्त नगर आयुक्त ने कहा कि निर्धारित राशि से एक हजार ऊपर की बोली लगाई जाए। 34 में से 32 वाहन नीलामी में बिक गए। नगर निगम को 6.35 लाख की आय हुई।

किस पार्किंग में कितने वाहन थे

अमीनाबाद भूमिगत पार्किंग : नौ वाहन चार पहिया और 17 दो पहिया वाहन, 11 साइकिल और पांच रिक्शा 
लालबाग दयानिधान पार्क भूमिगत पार्किंग : दो चार पहिया और तीन दो पहिया वाहन
लालबाग झंडी पार्क भूमिगत पार्किंग : चार वाहन

नीलामी में स्कार्पियों, अल्टो, टोयटा क्वालिस, हुंडई सैंट्रों, टाटा सफारी के अलावा मारुति के कई मॉडल समेत अन्य वाहन थे।

Share this story