कन्नौज के सबसे बड़े इत्र कारोबारी मलिक मियां के घर इनकम टैक्स की रेड में एक कमरे के अंदर 22 कमरे मिले 

In the house of Kannauj's biggest perfume trader Malik Mian, 22 rooms were found inside a room in Income Tax raid

कन्नौज में मोहम्मद याकूब के मंडई आवास में आईटी की छापेमारी के दौरान मिले रुपए की गिनती खत्म हो गई है।

बैंककर्मी नोट गिनने की मशीन लेकर बाहर निकल गए हैं। बैंककर्मियों की मानें तो करीब चार से छह करोड़ की नकदी

बरामद हुई है। साथ में घर से सोना भी बरामद किया गया है। इनकम टैक्स टीम की जांच अभी भी जारी है।

Newspoint24/संवाददाता  

लखनऊ। कन्नौज में इत्र के बड़े कारोबारी पुष्पराज जैन पम्पी और मलिक मियां के यहां इनकम टैक्स का छापा पड़ा है। 28 घंटे से छापेमारी जारी है। शनिवार दोपहर 12 बजे मलिक मियां के घर इनकम टैक्स और बैंक की टीम नोट गिनने की मशीन लेकर पहुंची। आशंका है कि भारी मात्रा में रुपए भी बरामद हुए हैं।

उधर, कन्नौज में मोहम्मद याकूब के मंडई आवास में आईटी की छापेमारी के दौरान मिले रुपए की गिनती खत्म हो गई है। बैंककर्मी नोट गिनने की मशीन लेकर बाहर निकल गए हैं। बैंककर्मियों की मानें तो करीब चार से छह करोड़ की नकदी बरामद हुई है। साथ में घर से सोना भी बरामद किया गया है। इनकम टैक्स टीम की जांच अभी भी जारी है।

मलिक मियां के यहां मिले कमरे के अंदर कमरे

कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी मलिक मियां के यहां छापेमारी करने गई इनकम टैक्स टीम को एक कमरे के अंदर 22 कमरे मिले। यह देखकर टीम चौक गई। जब सभी कमरे खुलवा लिए गए, तो उसमें काफी कुछ दस्तावेज हाथ लगे, जिनकी पड़ताल जारी है। मलिक मियां पांच भाई हैं, उनके दो भाई मुंबई और दो कन्नौज में रहते हैं, जबकि एक भाई दुबई में रहकर कंपनी का काम संभालते हैं। बताया जा रहा है कि मलिक मियां का काम कन्नौज में सबसे बड़ा और पुराना है।

पम्पी के शेयर और संपत्तियों की जांच जारी

इत्र कारोबारी और सपा से एमएलसी पम्पी जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी है। पम्पी के शेयर और संपत्तियों के कागजातों की जांच चल रही है। कानपुर में एक्सप्रेस रोड स्थित महावीर जैन के कार्यालय पर 24 घंटे से छापा जारी है। रातभर इनकम टैक्स की टीम दस्तावेजों की जांच में जुटी रही। इसी के साथ कन्नौज में इत्र कारोबारी मलिक मियां के यहां भी कार्रवाई देर रात तक खत्म नही हो पाई थी। मियां के यहां कमरों के अंदर कमरे मिले। जहां कई कागजात इनकम टीम ने जब्त कर लिए हैं।

कुछ खास हासिल नहीं कर पाई टीम

पम्पी जैन और उनके करीबियों के यहां पहले दिन की कार्रवाई में इनकम टैक्स को कुछ खास हासिल नहीं हो पाया है। छापेमारी में इनकम टैक्स की टीम को उम्मीद के मुताबिक बहुत ज्यादा नकदी या टैक्स चोरी का मामला नहीं मिला है। अब तक की छानबीन में इनकम टैक्स की टीम पम्पी जैन के घर से मिले कागजातों के आधार पर शेयर और कुछ इनवाइस बिल में गड़बड़ियां होने की आशंका भर जाहिर कर पा रही है। देर रात तक कार्रवाई जारी रही।

यह भी पढ़ें : 

इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब की जगह पर छापा पड़ने के बाद भारी मात्रा में नकदी बरामद ,एसपी एमएलसी बोले उनके ठिकानों पर कुछ नहीं मिला

Share this story