05 जनवरी को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन : जिलाधिकारी

05 जनवरी को होगा मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन : जिलाधिकारी

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

मेरठ । विधानसभा चुनावों की पुनरीक्षित मतदाता सूची का 05 जनवरी को अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी ने बुधवार को सभी मतदान केंद्रों को खोलने का आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी के. बालाजी ने बताया कि 01 जनवरी 2022 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 का अंतिम प्रकाशन 05 जनवरी को किया जाएगा। इस दौरान मतदेय स्थलों, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, जिला निर्वाचन कार्यालय में मतदाता सूची को प्रदर्शित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 05 जनवरी को जनपद के समस्त स्कूलों, कॉलेजों तथा अन्य भवनों में बने मतदान केंद्रों को खोलने का आदेश दिया गया है। प्रत्येक बूथ पर पदाभिहीत अधिकारी एवं बूथ लेवल अधिकारी मतदाता सूची तथा समस्त आवश्यक सामग्रियों के साथ उपस्थित रहेंगे।

अंतिम प्रकाशन की तिथियों में स्कूल-कॉलेजों और अन्य भवनों के बंद पाए जाने पर संबंधित प्रभारी के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा-32 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, मेरठ जनपद में पुनरीक्षण के बाद 83 हजार 389 नए मतदाताओं के नाम शामिल हुए हैं। जबकि 40106 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाए गए हैं।

Share this story