महंगाई पर कांग्रेसियों ने सब्जियों की माला पहन किया प्रदर्शन

महंगाई पर कांग्रेसियों ने सब्जियों की माला पहन किया प्रदर्शन

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

कानपुर । जिला अस्पताल उर्सला में अगर कोई भी चिकित्सक ऑपरेशन के नाम पर पैसा लेता है तो वह अपराध की श्रेणी में आता है। यह कहना है उर्सला अस्पताल के नये निदेशक डॉ. आरके सिंह का।

बुधवार को निदेशक पद का कार्यभार संभालने के बाद डॉक्टर आरके सिंह ने स्पष्ट कहा है कि सरकार की मंशा के अनरुप ही अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज को बेहतर इलाज की सुविधा मुहैया कराये जाने पर उनकी प्राथमिकता होगी।

कहाकि मरीज और डॉक्टर के बीच विश्वास का रिश्ता होता है, इस विश्वास को कभी भी डॉक्टरों को खोना नहीं चाहिये। अस्पताल में ऑपरेशन के नाम पर अगर कोई भी चिकित्सक पैसा लेता है तो वह अपराध की श्रेणी में आता है।

इलाज या ऑपरेशन के नाम पर मरीजों से अगर कोई भी चिकित्सक द्वारा पैसा लेने का मामला उनके सामने आया तो वह उस चिकित्सक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेंगे। अस्पताल में इलाज और आपॅरेशन नि:शुल्क होता है।

हालांकि अस्पताल में ओटी चार्ज या कोई भी पैसा लिया जाता है तो उसकी पक्की रसीद मरीज को मुहैया करायी जाती है, इसके अलावा कोई भी पैसा नहीं लिया जाता है।

गौरतलब है कि, डॉ. सिंह ने उर्सला में बतौर निदेशक के पद पर अपना कार्यभार संभाला है। इससे पहले वे बांदा जनपद में काफी दिनों तक मुख्य चिकित्साधिकारी रहे हैं। उर्सला में भी उन्होंने काफी समय तक अपनी जिम्मेदारी निभायी है।

कहा कि वे इस अस्पताल से पूरी तरह से वाकिफ है और उनकी प्राथमिकता रहेगी कि यहां पर इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया करायी जा सके।

Share this story