किसानों के संघर्ष में क़दम से क़दम मिलाकर चलेगी कांग्रेस : लल्लू

किसानों के संघर्ष में क़दम से क़दम मिलाकर चलेगी कांग्रेस : लल्लू

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

लखनऊ । कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बयान जारी कर कहा है कि किसानों के संघर्ष में कांग्रेस पार्टी कदम से कदम मिलाकर चलेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन के साथ पहले दिन से रही है और आज भी वह पूरी तरह न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी मांग रहे किसान आंदोलनकारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

शहीद किसानों का राष्ट्रीय स्मारक बनाने का ऐलान तुरंत होना चाहिए।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ज़ोरदार अभियान की वजह से बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व में घबराहट दिख रही है। जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा यूपी में डेरा डालते दिख रहे हैं वह बताता है कि बीजेपी को यूपी में चुनावी हार की आहट मिल रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब कोरोना काल में यूपी के लोग एक आक्सीजन सिलेंडर के अभाव में तड़प-पड़प कर जान गंवा रहे थे, तो ये तमाम नेता नदारद थे। सारे के सारे साइलेंट मोड में थे जबकि जीवनदायिनी गंगा शववाहिनी में तब्दील हो गयी थीं।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान करने के बावजूद किसान प्रधानमंत्री पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। साक्षी महाराज जैसे उनके सांसद कृषि क़ानून की वापसी की बात कहकर किसानों के शक को पुख्ता कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा न्यूनतम समर्थन मूल्य को जब तक कानूनी दर्जा नहीं मिलेगा, किसानों की स्थिती में सुधार नहीं होगा। आज किसान एक हजार- ग्यारह सौ रुपये प्रति क्विंटल कीमत पर धान बेचनें को विवश हैं। सरकारी खरीद हो नहीं रही है इसलिए एमएसपी को हर हाल में कानूनी दर्जा मिलना चाहिए। किसानों पर दर्ज हुए मुकदमें वापस हों, कांग्रेस पार्टी इस मांग की समर्थन करती है। संयुक्त किसान मोर्चा की लखनऊ पंचायत का कांग्रेस पार्टी पूरा समर्थन करती है। 

Share this story