महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने कैंट विधानसभा से निकाली पदयात्रा

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

वाराणसी । प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के आह्वान पर मंगलवार अपराह्न महानगर कांग्रेस कमेटी ने कैन्ट विधानसभा क्षेत्र से महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाली। पदयात्रा की शुरूआत गोदौलिया गिरजाघर स्थित शहीद उधमसिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण से हुई।

पदयात्रा खारी कुंआ, जंगमबाड़ी, मदनपुरा, सोनारपुरा, शिवाला, भदैनी, अस्सी, लंका होते हुए बीएचयू के सिंह द्वार स्थित भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा के पास पहुंची।

महामना की पुण्यतिथि पर उनके विशाल मूर्ति पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा का समापन किया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ पदयात्रा पूरे प्रदेश में विधानसभा स्तर पर लगातार चल रही है।

पूरे प्रदेश व देश में बिजली से लेकर पढ़ाई, दवाई,पेट्रोल,डीजल,रोजमर्रा की वस्तुएं, खाद, बीज में अत्यधिक मूल्य से लोग परेशान है। ऐसे में सन 2022 में बदलाव निश्चित होगा।

उन्होंने कहा कि ये सरकार चंद पूंजीपतियों खुशामदी में लगी हुई है। आम आदमी महंगाई से घुट-घुट कर जीने को मजबूर है। पूरे प्रदेश में असंतोष का माहौल है, जनता इस सरकार से ऊब चुकी है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि झूठ, ब्रांडिंग, प्रचार का प्रोपोगण्डा रचकर यह सरकार मूल मुद्दों को भटकाना चाहती है।

पदयात्रा में प्रदेश सचिव इमरान खां, प्रो.अनिल उपाध्याय, ओम प्रकाश ओझा, रेखा शर्मा, गौरव कपूर, ऋतु पाण्डेय, डॉ. अख्तर, विकास दुबे, पूनम कुंडू आदि की भागीदारी रही।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story