कृषि कानूनों की वापसी पर किसान विजय दिवस मना रही कांग्रेस

कृषि कानूनों की वापसी पर किसान विजय दिवस मना रही कांग्रेस

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

मेरठ । कृषि कानूनों की वापसी पर कांग्रेस ने शनिवार को किसान विजय दिवस मना रही है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव नसीम खान और जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने इसे किसानों की जीत बताया।

बुढ़ाना गेट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर शनिवार को पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के प्रदेश सचिव नसीम खान और जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि शनिवार को मेरठ जनपद के सभी ब्लाॅकों व वार्डो तथा तहसील मुख्यालयों पर कांग्रेस कार्यकर्ता किसान विजय दिवस मना रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समूचे विपक्ष को लेकर शुरू से ही कृषि कानूनों का विरोध करते रहे हैं।

केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त करना हमारे किसानों की जीत है, जो कि किसानों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शनों, उनके बलिदानों, कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट विपक्ष के साल भर के अटूट संघर्षों का परिणाम है।

बुराई पर यह सामूहिक जीत विनम्रता पूर्वक हमारे देश के सभी किसानों को समर्पित है। किसान विरोधी कानूनों का डटकर विरोध करने पर ही सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेने पर मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा कि किसानों की इस जीत पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा संपूर्ण देश में 20 नवंबर किसान विजय दिवस के रूप मना रही हैं। विजय दिवस कार्यक्रमों के तहत ऐतिहासिक जीत के रूप में मानकर किसानों के बीच जाकर इस पर खुशी जताई जाएगी।

इन कानूनों को निरस्त करने में सरकार द्वारा की गई देरी पर कई किसानों से अधिक को शहीद होना पड़ा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सत्याग्रह के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी।

इस अवसर पर जिला प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर, अनिल शर्मा, मोहित सांगवान, नईम राणा आदि उपस्थित रहे।

Share this story