मुख्यमंत्री ने 310 चिकित्सा विशेषज्ञों को सौंपा नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने 310 चिकित्सा विशेषज्ञों को सौंपा नियुक्ति पत्र

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में 310 चिकित्सा विशेषज्ञों को नियुक्ति पत्र सौंपा। प्रान्तीय चिकित्सा संवर्ग के इन चिकित्सकों का चयन लोक सेवा आयोग द्वारा किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 15 जिलों की प्रयोगशालाओं का भी लोकार्पण किया।

चिकित्सकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि 15 जिलों में बीएसएल-2 प्रयोगशाला तैयार की गयी है। हाल ही में कुछ जनपदों में जीका वायरस और डेंगू से जुड़े मामलों की जांच में भी हमारी प्रयोगशालाओं ने अच्छा काम किया है। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 59 जनपदों में मेडिकल कालेज देने में हम सफल हुए हैं। बाकी बचे 16 जनपदों में पीपीपी मोड पर मेडिकल कालेज बनने की प्रक्रिया में हैं। नवनियुक्त चिकित्सकों को बधाई देते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना प्रबंधन में यूपी की तारीफ हुई है। आयुष्मान योजना से करोड़ों लोगों को लाभ हुआ है। हमने आक्सीजन में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाया।

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि हमने प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने का काम किया है। टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने का काम हुआ। प्रदेश में 15 लैब आज खुल रहे हैं। यूपी को आगे बढ़ाने में हम सबका रोल है। स्वास्थ्य विभाग ने काफी प्रगति की है। 

Share this story