भाजपा सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया इस्तीफा, अखिलेश से मिले

Uttar Pradesh minister Swami Prasad Maurya resigns

Newspoint24/संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मंत्री ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर यह जानकारी दी।
 मौर्य ने उपराज्यपाल को लिखे अपने पत्र में कहा, “महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों और विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।”

Image

वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए थे। वहीं अटकलें है कि श्री मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली में मंगलवार को भाजपा की चुनाव समिति की बैठक चल रही है, इसमें उत्तर प्रदेश के पहले दो चरणों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों नामों पर विचार होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद है।

यह भी पढ़ें : 

यूपी विधानसभा चुनाव : मायावती नहीं लड़ेंगी चुनाव

Share this story