रामपुर सीट से आकाश सक्सेना उर्फ हनी भाजपा उम्मीदवार,आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोला था

Akash Saxena alias Honey, BJP candidate from Rampur seat, had opened a front against Azam Khan.

Newspoint24/संवाददाता  

आकाश सक्सेना

 रामपुर। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिये जारी उम्मीदवारों की सूची में रामपुर सीट से आकाश सक्सेना उर्फ हनी को उम्मीदवार बनाया है। आकाश वही शख्स है जिसने रामपुर में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के खिलाफ उस समय मोर्चा खोला था जब सपा सरकार में वह ताकतवर मंत्री थे। भाजपा ने शनिवार को विधान सभा चुनाव के पहले दो चरण के मतदान में शामिल 105 सीटों के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

 पार्टी ने इन दिनों जेल में बंद सांसद आजम खान के राजनैतिक धुर विरोधी 43 वर्षीय युवा नेता सक्सेना को रामपुर सीट से उम्मीदवार बनाया है। आकाश सक्सेना आजम के विरुद्ध चल रहे कई मुकदमों में वादी हैं। उनके पिता, शिव बहादुर सक्सेना, उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं। आकाश सक्सेना, पहली बार चुनाव लड़ेंगे। रामपुर सीट पर पहले कभी भाजपा को जीत का स्वाद नहीं मिला। यह सीट आजम की परंपरागत सीट मानी जाती है।

रामपुर में पहली बार कमल खिलाना चाहती है बीजेपी

वह इस सीट से 09 बार विधायक निर्वाचित हो चुके हैं। जबकि दो बार उन्हें इस सीट पर शिकस्त का सामना भी करना पड़ा। आजम को एक बार कांग्रेस के शन्नू खां और एक बार अफ़रोज़ अली खां ने हराया था। भाजपा ने इस सीट पर पहली बार कमल खिलाने की जिम्मेदारी आकाश सक्सैना के कंधों पर डाली है। आजम खान ने 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद आकाश सक्सेना के पिता और भाजपा उम्मीदवार शिव बहादुर सक्सेना को 46 हज़ार वोट से हराया था।

यह भी पढ़ें : 

प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी भाजपा : योगी आदित्यनाथ

Share this story