आगरा : चार दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा का केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने किया आगाज

आगरा : चार दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा का केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने किया आगाज

Newspoint24/ संवाददाता /एजेंसी इनपुट के साथ 

आगरा । आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आगरा में भी सांसद खेल स्पर्धा की शुरुआत रविवार सुबह मिनी मैराथन के साथ की गई। आगरा काॅलेज मैदान से एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम तक हुई रन फाॅर ग्रीनरी में समूच शहर दौड़ में शामिल हुआ। करीब पांच हजार खिलाड़ियों और छात्रों ने दौड़ में भाग लिया। इसके साथ ही स्टेडियम में चार दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ हो गया।

आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री किरण रिजीजू ने सुबह आगरा काॅलेज मैदान में मिनी मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। रिजीजू के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल, राज्य मंत्री डाॅ. जीएस धर्मेश, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, ओलिंपियन जगबीर सिंह मौजूद रहे।

आगरा काॅलेज मैदान से कलक्ट्रेट, साईं का तकिया, अवंतीबाई चौराहा होते हुए खिलाड़ी एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचे, जहां मिनी मैराथन संपन्न हुई। मैराथन के लिए रूट डायवर्जन के साथ ही पुलिस, यातायात पुलिस, चिकित्सा विभाग की टीम लगाई गई थीं। मैराथन के समापन पर प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र व पौधे भेंट किए गए। प्रथम 10 स्थान पर आने वाले धावकों को विशेष पुरस्कार दिए गए। स्टेडियम में मार्च पास्ट के साथ खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई गई।

इस दौरान केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजीजू ने कहा कि "आगरा में बहुत वर्षों के बाद आने का मौका मिला है। लेकिन मुझे अच्छा लगा है कि मैं आज इस शुभ काम के लिए आया हूं। ये सांसद खेल स्पर्धा में खेल के क्षेत्र में भारत के युवाओं की प्रतिभाओं को आगे निखार कर लाएगा। देश के युवा खेल के साथ रहेंगे तो निश्चित तौर पर बहुत ही फिट रहेंगे , इससे देश मजबूत होगा। यह तभी हो सकता है जब नागरिक शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होंगे।

बता दें कि ये स्पर्धाएं 21 से 24 नवम्बर तक चलेंगी और प्रतियोगिता का समापन 24 नवंबर को स्टेडियम में होगा।

Share this story