योगी का फरमान यूपी में शाम छह से सुबह सात बजे तक नहीं कटेगी बिजली 

योगी का फरमान यूपी में शाम छह से सुबह सात बजे तक नहीं कटेगी बिजली

Newspoint24 / newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 


लखनऊ। देश में कोयले की किल्लत से पैदा बिजली संकट के बीच सीएम योगी ने प्रदेश के सभी शहरों से लेकर गांव तक में शाम छह से सुबह सात बजे तक आपूर्ति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि रामलीला आदि का आयोजन किया जा रहा है। इसलिए रात में लगातार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष को बिजली घरों के पास पर्याप्त कोयले की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गहन समीक्षा करने के भी निर्देश दिए हैं।

अपने सरकारी आवास से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था की सोमवार को समीक्षा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक उपभोक्ता समय से बिजली के बिल का भुगतान करना चाहता है, लेकिन गलत बिलों से वे परेशान हैं। सीएम योगी ने हिदायत दी कि गलत बिलों से किसी भी उपभोक्ता को परेशानी नहीं होनी चाहिए। सौभाग्य योजना सहित अन्य योजनाओं के लाभार्थियों के बिजली बिलों में गड़बड़ी के मामलों का तत्काल समाधान कराया जाए। अनुबंध के अनुसार कार्य न करने वाली बिलिंग एजेंसियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। ऐसी एजेंसियों की सिक्योरिटी राशि जब्त की जाए और उनके विरुद्ध एफआईआर कराने के साथ ही उन्हें ब्लैक लिस्ट भी किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली के बिलों के संबंध में जल्द ही एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर ग्रामीण इलाकों में 48 तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे में बदले जाएं। 
 

Share this story