विधवा महिला ने लगाया जबरजस्ती भूमि पर कब्जा करने का आरोप, एसडीएम से की शिकायत

Newspoint24 / newsdesk

Newspoint24 / newsdesk

औरैया । तहसील बिधूना के राजस्व गांव लछियामऊ निवासी विधवा महिला मंजू देवी पत्नी स्व0 ग्रीस नरायन ने अपनी कृषि योग्य जमीन पर कुछ लोगों द्वारा कब्जा करने का आरोप लगाया है। इस सम्बंध में उन्होंने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

जिसमें प्रार्थिनी ने गांव के गाटा संख्या 1039/955/1163/1182 का दो वर्ष पूर्व वेबा के सह हिस्सेदारों द्वारा अपना हिस्सा कमलेश तिवारी पुत्र रमा शंकर को तीन बीघा की बिक्री कर दिया था। शेष हिस्सा वेबा और उसके पुत्र अमन के पास है, जिसे खरीददार कमलेश ने दबंगई के बल पर बेवा की कीमती उपजाऊ चार में से एक नंबर को ट्रैक्टर से जोत कर बिना उसे सूचित किये पूरा रकवा कब्जा कर लिया है। वह गांव से बाहर रहती है। जब वह गांव आई तो उसे इसकी जानकारी हुई। तब उसने अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर न्याय की मांग की है।

भूमि खरीददार कमलेश पुत्र रमाशंकर ने मंजू देवी के आरोप को निराधार बताते हुए अपने हिस्से की भूमि जोतने का दावा किया जा रहा है। क्षेत्रीय लेखपाल पंकज सविता के अनुसार, खरीददार ने बेवा के चार नम्बरों में जमीन खरीदी है, लेकिन कब्जा एक नम्बर में किया यह गलत है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी राशिद अली ने बताया कि उन्होंने क्षेत्रीय लेखपाल व थानाध्यक्ष दिबियापुर से मौके की जांच कर शीघ्र रिपोर्ट देने को कहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story