पश्चिम बंगाल : कोयला और मवेशी तस्करी मामले में  ईडी ने की बंगाल में 12 जगहों पर छापेमारी

Newspoint24.com/newsdesk/


कोलकाता । पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), आयकर विभाग (आईटी) के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं। सोमवार को 200 से अधिक संख्या में ईडी के अधिकारियों ने राज्य में 12 जगहों पर छापेमारी शुरू की थी जो आज भी चल रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि कोयला और मवेशी तस्करी मामले में छापेमारी हो रही है। लगभग 200 अधिकारियों की टीम कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हुगली, आसनसोल, दुर्गापुर, बर्धमान सहित कई शहरों में लगभग 12 जगहों पर छापेमारी कर रही है। खास बात यह है कि ईडी के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान सुरक्षा के लिए बंगाल पुलिस पर भरोसा नहीं कर करीब 10 प्लाटून सीआरपीएफ की मदद से सुबह 10 बजे ऑपरेशन शुरू किया है। ईडी के अधिकारी कोन्नगर में अमित सिंह और संजय सिंह और कोलकाता में गणेश बगाड़िया के घरों की तलाशी ले रहे हैं।

इसके पहले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कई जगहों पर छापेमारी की थी, जिसमें तृणमूल यूथ कांग्रेस के महासचिव विनय मिश्रा के घरों पर भी छापेमारी की गई थी। विनय मिश्रा सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के करीबी हैं। वो काफी वक्त से फरार चल रहे हैं, जिस वजह से सीबीआई ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। ईडी की टीम ने जिन लोगों के घर छापेमारी की है, वे भी सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस से ही जुड़े हैं।

Share this story