नए साल पर बांकेबिहारी दर्शन को लेकर वृंदावन बना पुलिस छावनी

नहीं ले सकेंगे बाहरी वाहन अंदर प्रवेश, रूट प्लान के साथ-साथ जगह-जगह बेरीकेटिंग 

बांकेबिहारी के दर्शन से पूर्व चैक कर लें मास्क 

Newspoint24.com/newsdesk/

मथुरा । नव वर्ष पर देश ही नहीं विदेशी श्रद्धालु भी वृंदावन बांकेबिहारी महाराज के मंदिर पहुंचते हैं जिसको लेकर मथुरा पुलिस ने ट्रैफिक प्लान के साथ-साथ जगह-जगह बेरीकेटिंग एवं कदम-कदम पर पुलिसबल का साया तैनात कर दिया है। श्रद्धालुओं को कोविड-19 के अनुपालन करते हुए ही बांकेबिहारी के दर्शन एवं वृंदावन में प्रवेश मिल सकेगा। 

गुरूवार शाम कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि बाँकेबिहारी मंदिर दर्शन के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु नए साल पर आते हैंं। इसलिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन होने के साथ ही सुरक्षा और यातायात व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए बाँकेबिहारी मदिर क्षेत्र के लिए प्लान बनाया गया है। इसमें परिक्रमा मार्ग जादौन पार्किंग से श्रद्धालु जुगल घाट होकर दाऊजी तिराहा से मंदिर में गेट संख्या दो से प्रवेश करेंगे। जबकि विद्यापीठ चौराहा एवं बांकेबिहारी पुलिस चौकी के सामने से आने वाले श्रद्धालु मंदिर में गेट संख्या तीन से प्रवेश करेंगे। जबकि मंदिर से निकास गेट 1 और 4 से होगा। वीआईपी रोड से कोई श्रद्धालु मंदिर की ओर नहीं आएगा। ये मार्ग मंदिर से बाहर जाने के लिए होंगे। 

वृंदावन नगर पुलिस छावनी में रहेगा तब्दील 

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि नव वर्ष की यातायात व्यवस्था के लिए 6 इंस्पेक्टर, 30 एसआई,110 कांस्टेबल, एक कंपनी पीएसी, 2 टीएसआई और 15 ट्रैफिक कांस्टेबल की आमद की गई है। जो कि सभी अपने निर्धारित पॉइंटो पर तैनात होंगे। 

बुजुर्ग और बच्चे लेकर न आएं श्रद्धालु : बांकेबिहारी मंदिर सह प्रबंधक 

बाँकेबिहारी मंदिर के सह प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया कि बाँकेबिहारी मंदिर में आने वाले श्रद्धालु अपने साथ बच्चे और बुजुर्गों को लेकर न आएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और फेस मास्क अवश्य लगाए। मंदिर के सभी प्रवेश द्वारों पर सेनेटाइजेशन के लिए टनल लगाए गए हैं। जिससे मंदिर में प्रवेश करने वाले श्रद्धालु स्वतः ही सेनेटाइज हो जाएंगे।

Share this story