वाराणसी : रोहनिया दरेखू ऑक्सीजन प्लांट का टेस्टिंग सफल, बुधवार से आपूर्ति शुरू

Breaking news  hindi news today news  news in hindi   वाराणसी समाचार    Uttar Pradesh   Oxygen plant at Rohania    Varanasi hospitals   Mirzamurad

Newspoint24 / newsdesk 

वाराणसी : रोहनिया दरेखू ऑक्सीजन प्लांट का टेस्टिंग सफल, बुधवार से आपूर्ति शुरू

वाराणसी । कोरोना संकट ​काल में अस्पतालों में 'प्राणवायु' संकट के समाधान के लिए अफसरों की त्वरित पहल रंग लाने लगी है। सब कुछ ठीक रहा तो तीन साल से बंद रहा रोहनिया स्थित दरेखू ऑक्सीजन प्लांट बुधवार से शुरू हो जायेगा। मंगलवार को दरेखू ऑक्सीजन प्लांट का टेस्टिंग सफल रहा।

बकाये बिजली बिल को लेकर बंद पड़े प्लांट को जिला प्रशासन ने काफी मेहनत के बाद शुरू कराने का गंभीर प्रयास किया है। प्लांट के चालू होते ही वाराणसी के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति शुरू हो जायेगी।

इस ऑक्सीजन प्लांट से प्रति​दिन 400 सिलेंडर उत्पादन शुरू हो जाएगा, जो आगामी कुछ दिनों में ही बढ़कर 500 हो जाएगा। ऑक्सीजन प्लांट पर राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव, रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह और उद्योग विभाग के संयुक्त आयुक्त उमेश सिंह भी पहुंचे।

राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल ने बताया कि निश्चित रूप से इस प्लांट के शुरू हो जाने से कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन सुगमता के साथ सुलभ होने लगेगा। प्लांट का संचालन अन्नपूर्णा कंपनी द्वारा किया जाएगा।

प्लांट के शुरू होते ही रोहनिया, मिर्जामुराद और आसपास क्षेत्रों के लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर आसानी से मिलेगी। कोरोना मरीजों की जान बचाने में यह ऑक्सीजन प्लांट मददगार साबित होगा।
 

Share this story