वाराणसी: सबसे कम उम्र की प्रधान बनी मोनिका पाठक, विजेता प्रधानों के समर्थक खुशी से झूमे

वाराणसी: सबसे कम उम्र की प्रधान बनी मोनिका पाठक, विजेता प्रधानों के समर्थक खुशी से झूमे

Newspoint24 / newsdesk 

वाराणसी। त्र‍िस्‍तरीय पंचायत चुनाव में रविवार को चल रही मतगणना में परिणाम आने लगा है। जिले के आठों ब्लाक के कुछ पंचायतों के ग्राम प्रधान का परिणाम घोषित हो चुका है। इसमें कहीं जीत हार का अंतर बड़ा है तो कहीं महज तीन-चार मतों से भी प्रत्याशियों को विजय मिली है। मतगणना के बाद पिंडरा ब्‍लाक के ओदार गांव की  मोनिका पाठक(21)सबसे कम उम्र की ग्राम प्रधान बन गई। 

 इसी तरह आराजीलाइन ब्‍लाक के चित्‍तापुर बंगालीपुर गांव के प्रधान पद पर 327 वोट पाकर कविता देवी विजयी रहीं। उन्‍होंने अपने प्रतिस्पर्धी को महज चार मत से हराया। पिंडरा ब्‍लाक के तिवारीपुर में रमेश सिंह व उमाकांत तिवारी ने जब बराबर वोट यानी 443 व 443 वोट प्राप्‍त किया तो आयोग के निर्देश पर दोनों के नाम की पर्ची बनीं। पर्ची निकालने पर सबसे पहले उमाकांत तिवारी का नाम आया तो उन्‍हें आरओ ने विजयी घोषित किया। 

 इसी ब्‍लाक में बीडीसी के पद पर दो वोट अधिक पाकर प्रियंका विजयी रहीं। उधर,जिले के पिंडरा ब्लॉक के नंदापुर गांव में ग्राम प्रधान पद पर विजेता सुनरा देवी को इसकी जानकारी मिली तो खुशी के मारे उसकी हालत गंभीर हो गई। सुनरा देवी पहले से ही आईसीयू में भर्ती हैं। सुनरा देवी को 294 मत तथा प्रतिस्पर्धी प्रेमशीला को 291 मत मिला। मतगणना के दौरान शाम सात बजे तक सेवापुरी में 12 न्याय पंचायत में 13 सदस्य ग्राम पंचायत,26 ग्राम प्रधान,15 क्षेत्र पंचायत की गिनती पूरी हो गई थी। इसी तरह बड़ागांव के 13 न्याय पंचायत के 18 ग्राम प्रधान,16 क्षेत्र पंचायत सदस्य की मतगणना हो चुकी थी। 

 पिंडरा के 14 न्याय पंचायतों में 25 ग्राम प्रधान,25 सदस्य ग्राम पंचायत,28 क्षेत्र पंचायत सदस्य,हरहुआ के 13 न्याय पंचायत के 36 ग्राम पंचायत सदस्य,18 ग्राम प्रधान,18 क्षेत्र पंचायत सदस्य की गणना पूरी हो गई थी। 

 इसी क्रम में चोलापुर के 11 न्याय पंचायत के ग्राम पंचायत सदस्य 16,ग्राम प्रधान 15,क्षेत्र पंचायत सदस्य 21,चिरईगांव के 12 न्याय पंचायतों के चार ग्राम पंचायत सदस्य,11 प्रधान,12 क्षेत्र पंचायत सदस्य की मतगणना हो चुकी थी। आराजी लाइन के 16 न्याय पंचायत के तीन ग्राम प्रधान,तीन क्षेत्र पंचायत और काशी विद्यापीठ के 10 न्याय पंचायत में 30 ग्राम पंचायत सदस्य,13 ग्राम प्रधान,16 क्षेत्र पंचायत सदस्य की  मतगणना हो चुकी थी।


 

Share this story