वाराणसी : व्यापारी स्वयं लगाएंगे लॉकडाउन 29 अप्रैल से दो मई तक दुकानें बंद 

वाराणसी : व्यापारी स्वयं लगाएंगे लॉकडाउन 29 अप्रैल से दो मई तक दुकानें बंद

Newspoint24 / newsdesk  


भयावह रूप ले रहे कोरोना से बचाव के लिए बाजारों में लॉकडाउन जैसी बंदी होगी

वाराणसी । वाराणसी सहित पूरे उत्तर प्रदेश में भयावह रूप ले रहे कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए 29 अप्रैल से दो मई तक अपनी दुकानें स्वत: बंद रखेंगे। इस दौरान बाजारों में सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। सिर्फ आवश्यक वस्तु, दवा की दुकानें ही खुली रहेगी।

मंगलवार को शहर के हालात देख संयुक्त रूप से शहर के सभी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने आपस में टेलीफोनिक वार्ता की । जिसमें कोरोना महामारी के चेन को तोड़ने के लिए सभी ने सर्वसम्मति से 4 दिनों के लिए स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखने पर सहमति जताई। व्यापारी संगठनों ने जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा से भी दो मई तक पूर्णतया लाकडाउन लगाने की मांग की। 

पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना महामारी ने अपने शहर काशी में रौद्र रूप धारण कर लिया है, प्रतिदिन अपने लोगों के बीच से किसी न किसी के परिवार, परिचित या रिश्तेदारी में मृत्यु हो रही है ,क्योंकि किसी भी सरकारी एवं प्राइवेट हॉस्पिटलों में स्थिति बहुत ही बदतर है, न तो बेड है न तो जीवन रक्षक दवाइयां है न तो संक्रमण कम करने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शन है न तो ऑक्सीजन है, सभी हॉस्पिटल व डॉक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर लिए हैं। 

लोग अपनों को लिए-लिए एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल के चक्कर लगा रहे हैं। फिर बेबस होकर उन्हें मरते हुए देखने के लिए मजबूर है। श्मशान घाटों पर शवों का ढेर लगा है। चिताओं की आग निरंतर जल रही है। शासन द्वारा मौत को लेकर केवल सबको सांत्वना दिया जा रहा है। गलत आंकड़े पेश किया जा रहा है। ऐसे में कोरोना महामारी के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बाजारों को बंद करना अत्यंत आवश्यक हो गया है। 

उधर, महानगर उद्योग व्यापार समिति नें वाराणसी में बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए सर्व सुविधायुक्त बड़ालालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर व सांस्कृतिक संकुल चौकाघाट में तुरंत वैकल्पिक व्यवस्था करके अस्पताल के रुप में तब्दील किये जाने की मांग की है।

व्यापारियों ने कहा कि जो भी नए हॉस्पिटल बनाये जाए उसमे ऑक्सीजन का प्लांट अनिवार्य रूप से लगे। वहां अतिरिक्त रिटायर्ड या अनुभवी डॉक्टरों की नियुक्ति किया जाय। वार्ता में महानगर उद्योग व्यापार समिति के सलाहकार सदस्य घनश्याम जायसवाल, संरक्षक श्रीनारायण खेमका, अध्यक्ष  प्रेम मिश्रा, महामंत्री अशोक जायसवाल, उपाध्यक्ष अनुज डिडवानिया, सोमनाथ विश्वकर्मा, वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा, महामंत्री प्रमोद अग्रहरि आदि शामिल रहे।

Share this story