वाराणसी : उग्र हुआ कोरोना का प्रकोप 696 नये मामले ,मंत्री रविंद्र जायसवाल कोविड पॉजिटिव 

Newspoint24.com/newsdesk

वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का उग्र रूप  मंगलवार को दिखाई पड़ा। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 696 कोरोना पॉज़िटिव केस सामने आए हैं। वहीं आज 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई , इसी के साथ जिले में कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का आंकड़ा 24854 पहुंच गया है।

स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है। मंत्री रविंद्र जायसवाल ने बताया कि कोविड जांच में उनकी व उनके एक निजी स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


मेडिकल बुलेटिन के अऩुसार मंगलवार को कुल 51 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है, जिसमें होम आइसोलेशन कर रहे 49 और अस्पताल से दो मरीजों को छुट्टी मिल गई है। वाराणसी में अब तक कुल 19080 लोग होम आइसोलेशन में वहीं 3007 मरीज विभिन्न अस्पतालों में स्वस्थ हो चुके हैं। 

आज मिले पॉजिटिव मरीजों के बाद जनपद में वर्तमान में 2376 एक्टिव कोरोना केस हैं। वहीं कुल 22087 लोग अब तक इस बीमारी से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना से 391 लोगों की मौत हो चुकी है

मंगलवार को डॉक्टर, शिक्षक, महिला पुरुष और 18 साल से कम उम्र के बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पहले की अपेक्षा जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पहले जहां हर दिन 4000 लोगों की जांच हो रही थी, वहीं अब रोजाना जांच का दायरा  बढ़ा कर पांच हजार से अधिक कर दिया गया है, जिससे अधिक से अधिक मरीजों को चिह्नित किया जा सके। संक्रमित होने वालों में 18 साल से कम उम्र के 50 बच्चे भी हैं।


स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को अलग-अलग जगहों पर कुल 5769 लोगों की जांच की गई जबकि 4229 की रिपोर्ट मिली है। इसमें अब नए मरीजों के मिलने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 24854 हो गई है जिसमें से 22087 डिस्चार्ज हो गए और 391 की मौत के बाद अब 2376 एक्टिव मरीज हैं। इधर, मंगलवार को होम आइसोलेशन में 49 लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया और अस्पतालों में भर्ती दो को डिस्चार्ज भी किया गया।


सुंदरपुर, सामने घाट, लंका, समर हॉस्टल लंका, चितईपुर, कोनिया, कज्जाकपुरा, चौकाघाट,तेलियाबाग, महमूरगंज, ट्रामा सेंटर सुश्रुत हॉस्टल बीएचयू, फुलवरिया, नदेसर, पहाड़िया, भेलूपुर, बीएलडब्ल्यू, सिगरा, फतेहपुर में संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा बीएचयू, दयाल एनक्लेव, शिवपुर,ईएसआई हॉस्पिटल, पांडेपुर, महावीर कॉलोनी, विवेकानंदपुरम कॉलोनी, पांडेपुर, सिकरौल, रथयात्रा, तुलसीपुरसराय नंदन, ककरमता, बीएलडब्ल्यू, नदेसर, दुर्गाकुंड, नवापुरा, सारनाथ व मानस नगर दुर्गाकुंड, टकटकपुर, सुसुवाही, सिगरा, चितूपुर, बीएचयू में रहने वाले लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में सबसे ज्यादा बीएलडब्ल्यू में 50 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 18 साल से कम उम्र के पांच बच्चे भी शामिल हैं, जबकि कुछ महिलाओं की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले कई दिनों से बीएलडब्ल्यू में रहने वाले लोग जिस तरह संक्रमित हो रहे हैं, वह स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का कारण भी बनी हुई है। इसके अलावा शंकर धाम कॉलोनी खोजवा में चार लोग संक्रमित हुए है।


बीएचयू सुपरस्पेशियलिटी कांप्लेक्स में भर्ती उपासना नगर अखरी निवासी 52 वर्षीय महिला समेत तीन की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 391 पहुंच गई है। महिला के अलावा अवधपुरी शिवाला निवासी 74 वर्षीय पुरुष और सिद्धगिरी बाग निवासी 67 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है।


मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, 696 मरीजों में सबसे ज्यादा काशी विद्यापीठ ब्लॉक में 238 मरीज मिले हैं। इसके बाद दूसरे जिलों के भी 122 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पहाड़िया में 13, भेलूपुर में 43, दुर्गाकुंड में 34 और माधवपुर में 45 जबकि शिवपुर में भी 21 लोग संक्रमित हुए।

Share this story