उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक राजकुमार ने थामा भाजपा का दामन

उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक राजकुमार ने थामा भाजपा का दामन

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 

नयी दिल्ली। उत्तराखंड से कांग्रेस विधायक राजकुमार प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

उत्तरकाशी जिले की पुरोला विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक राजकुमार यहां भाजपा मुख्यालय में केन्द्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्य भाजपा प्रमुख मदन कौशिक की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

श्री प्रधान ने कांग्रेस विधायक का भगवा पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और कहा कि उनका भाजपा में शामिल होना एक मात्र ‘संकेत’ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव जीतेगी।

श्री धामी ने कहा कि श्री राजकुमार जमीन से जुड़े नेता हैं और उनके भाजपा में शामिल हाेने से पार्टी को और भी मजबूती मिलेगी।

श्री राजकुमार ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन से प्रेरित हुए हैं और केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकारों ने विकास के अनेक कार्य किए हैं। उन्हाेंने कहा,“ भाजपा दलितों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है। आजादी के बाद से ही इन लोगों को कांग्रेस ने सब्सिडी पर निर्भर बना दिया है ताकि ये कभी अपने पैरों पर खड़े न हो सकें।”

श्री राजकुमार उत्तराखंड के अलग राज्य के रूप में अस्तित्व में आने के बाद भाजपा से जुड़े। वर्ष 2007 में सहसपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने उन्हें टिकट दिया और वह विजयी होकर विधायक बने। इसके बाद 2012 में उन्होंने उत्तरकाशी की में पुरोला सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा लेकिन वह चुनाव हार गए। 2017 में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले दिनों उत्तराखंड के धनौल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार भाजपा में शामिल हुए थे।
 

Share this story