उत्तर प्रदेश : बहराइच में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ पिजंरे में कैद

उत्तर प्रदेश : बहराइच में दहशत का पर्याय बना तेंदुआ पिजंरे में कैद

Newspoint24 /newsdesk /एजेंसी इनपुट के साथ 

बहराइच। उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले के सदर वनरेंज अंतर्गत आजाद नगर बसौंना माफी गांव में एक पखवारे से दहशत का पर्याय बना तेंदुआ वन कर्मियों की कड़ी मशक्कत के फलस्वरूप गुरूवार को पिंजड़े में कैद हो गया।

करीब 15 दिन से तेंदुआ मवेशियों को निवाला बना रहा था। तेंदुए को कैद करने के लिए वन विभाग ने वहाँ पिंजरा लगाया था। ब्रहस्पतिवार की सुबह वयस्क तेंदुआ पिंजड़े में कैद हो गया है। ग्रामीणों के साथ वन कर्मियों ने राहत की सांस ली है।

बहराइच वन प्रभाग के सदर रेंज क्षेत्र में कई दिनों से तेंदुए का हमला हो रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक तेंदुए के हमले में एक गाय समेत पांच मवेशियों की मौत भी हो चुकी है। निरंतर हो रहे तेंदुए के हमले को देखते हुए वन विभाग द्वारा वहाँ पिंजरा लगाया गया था।

प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि आजादनगर बसौन गांव में पिंजड़ा लगाया गया था। उस इलाके में एसडीओ विमल सिंह, वन क्षेत्राधिकारी दीपक सिंह, वन दरोगा जहीरूद्दीन, वन रक्षक प्रताप राणा नियमित गश्त कर रहे थे। आज सुबह नौ बजे के आसपास तेंदुआ पिंजडे में कैद हो गया है। डीएफओ मनीष सिंह ने बताया कि तेंदुआ नर है वह पूरी तरह से वयस्क है, उसकी उम्र लगभग 10 वर्ष है। डीएफओ ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Share this story