उत्तर प्रदेश को पहली बार योगी के रुप में मिला ईमानदार मुख्यमंत्री : स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश को पहली बार योगी के रुप में मिला ईमानदार मुख्यमंत्री : स्वतंत्र देव सिंह

Newspoint24 / newsdesk

चित्रकूट । बुन्देलखण्ड की चित्रकूट भूमि अत्यंत पावन और गौरवशाली है, इसी धरा पर भगवान श्रीराम को आसुरी शक्तियों से लड़ने की शक्तियां मिली थी। भगवान श्रीराम से जुड़े सभी स्थानों के विकास के लिए सरकार तत्पर है। श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल से भव्य श्रीराम मंदिर बन रहा है। यही नहीं पीएम मोदी ने देश की एकता के लिए दूरदर्शिता दिखाते हुए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर ऐतिहासिक कार्य किये। इससे पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनें साकार हो गयें। वहीं अगर उत्तर प्रदेश की बात की जाए आज तक योगी आदित्यनाथ जैसा ईमानदार और गरीबों और प्रदेश के विकास के बारे में चिंता करने वाला मुख्यमंत्री नहीं मिला है। यह बातें रविवार को चित्रकूट पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कही।

जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय चित्रकूट के अष्टावक्र सभागार में आयोजित किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारम्भ करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। कार्यकर्ता और संगठन के आधार पर पार्टी चलती है। बूथ से लेकर ऊपर तक के कार्यकर्ताओं का बड़ा महत्व होता है। कार्यकर्ता ही संगठन को चलाता है। बताया कि विशेष अभियान चलाकर बूथों के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है।

कहाकि योगी प्रदेश के पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जो गांव, गरीबों के बारे में और प्रदेश की खुशहाली के बारे में सोचते है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संकट काल में आपदा को अवसर में बदलने का ऐतिहासिक कार्य किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से यूपी में फिर से भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लेने का आह्वान किया। कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने देश और प्रदेश को लूटने के सिवाय कुछ नहीं किया।

विपक्षी नेता भी अब मंदिरों में टेकने लगे मत्था

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरे विश्व में पीएम मोदी के कार्यों की सराहना हो रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना ने देश के गरीबों के पक्के घर का सपना साकार किया है। मोदी-योगी कार्यो से प्रभावित होकर धर्म को न मानने वाले एवं भारत माता की जय और वन्दे मातरम का जयघोष न करने वाले सपा,बसपा और कांग्रेस के नेता भी अब मंदिरों में जाकर माथा टेकने लगे गये हैं। राम मंदिर और वन्दे मातरम की बात करना यदि साम्प्रदायिता है तो भाजपा सांप्रदायिक है। इस दौरान किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमांर चाहर, प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, प्रदेश मंत्री बालमुकुंद शुक्ल आदि सैकड़ों किसान मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहें।

एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

इससे पहले भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के दौरे पर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उत्तर प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का चित्रकूट एयरपोर्ट पर राजयमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय, बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, जिला अध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे, वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा, विधायक आनंद शुक्ला, रंजना उपाध्याय, पंकज अग्रवाल, सुनील सिंह पटेल, शक्ति प्रताप सिंह ने स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story