उत्तर प्रदेश : फिरोजाबाद में थमा नहीं है डेंगू वायरल का प्रकोप , अभी तक 56 मौतों की पुष्टि

 फिरोजाबाद में थमा नहीं है डेंगू वायरल का प्रकोप , अभी तक 56 मौतों की पुष्टि

newspoint 24 / newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ 



फिरोजाबाद।  उत्तर प्रदेश के फिरोजाबद जिले में डेंगू बुखार और वायरल के मरीज अब शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ रहे हैं।


मेडिकल कॉलेज के आंकड़ों के अनुसार शनिवार को डेंगू वार्ड में केवल 389 मरीज रह गए है लेकिन प्राइवेट क्लीनिकों में मरीजों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार और शनिवार को किसी भी मरीज की मौत होने की सूचना नहीं है लेकिन बड़ी संख्या में मरीज शहर के बाहर उपचार करा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में उपचार के दौरान होने वाली मौतों की संख्या की सही जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपलब्ध नहीं करा पाते हैं।


स्वास्थ्य विभाग अभी तक 56 मौतों की पुष्टि कर चुका है जबकि अन्य सूत्रों के अनुसार मौतों की संख्या करीब 100 तक पहुंच चुकी है। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह और नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा द्वारा मोहल्ले मोहल्ले जाकर अपनी टीम के साथ लोगों को साफ सफाई और जलभराव के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
जिलाधिकारी द्वारा कई झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही कर क्लीनिक बंद कराई गई है जिला अधिकारी का कहना है कि झोला छाप डॉक्टर द्वारा दी गई दवाई से भी मरीजों की हालत बिगड़ी है।

Share this story