उत्तर प्रदेश भाजपा 18 सितम्बर को करेगी बड़ा किसान सम्मेलन

उत्तर प्रदेश भाजपा 18 सितम्बर को करेगी बड़ा किसान सम्मेलन

Newspoint24 / newsdesk

लखनऊ । भारतीय जनता पार्टी 18 सितंबर को राजधानी लखनऊ के स्मृति उपवन में किसान सम्मेलन आयोजित करेगी। भाजपा के इस सम्मेलन में प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से किसानों को आमंत्रित किया गया है। हर क्षेत्र से कम से कम 50 किसान शामिल होंगे।

भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि 18 तारीख को किसान सम्मेलन होगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में गन्ना 95 हजार करोड़ रुपये तक का भुगतान होता था। 2017 में सरकार बनी है। इस सरकार में एक लाख 44 हजार करोड़ से अधिक भुगतान किया गया है। इस सत्र की बात करें तो 85 प्रतिशत से अधिक का भुगतान किया जा चुका है। पेराई सत्र से पहले बचा हुआ बकाया भुगतान किया जाएगा। सरकार ने किसान के हितों में यह बहुत बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री को सम्मानित करेंगे। 18 को एक बजे स्मृति उपवन में सभा होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसान सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे।

इसमें किसान नेताओं को नहीं बुलाया जा रहा है। सम्मेलन में केवल किसान आएंगे। अनुमान है कि 20 हजार से अधिक किसान आएंगे। इसके बाद 30 सितम्बर तक मण्डल स्तर पर कार्यक्रम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान आने वाले चुनाव में भाजपा को प्रचण्ड बहुमत दिलाएंगे। आंदोलन करने वाले को किसी का समर्थन प्राप्त नहीं है। विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन लोगों के पास मुद्दों का अभाव है। वे लोग जनता के बीच जा नहीं सकते हैं। ये बाहरी लोग हैं। लखनऊ में किसान सम्मेलन से पहले पार्टी का किसान मोर्चा सभी जिला कार्यलयों में 17 नवम्बर को किसानों का सम्मान करेंगे। इसके बाद 18 को राजधानी के स्म़ति उपवन पार्क में कार्यक्रम किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार

Share this story