उत्तर प्रदेश : पंचायत चुनावों में 918 सीटों पर भाजपा का कब्जा, 557 में बढ़त

उत्तर प्रदेश : पंचायत चुनावों में 918 सीटों पर भाजपा का कब्जा, 557 में बढ़त

Newspoint24 / newsdesk 


लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ी जीत मिलती दिख रही है। 3051 सीटों में से अब तक करीब 2008 सीटों के रिजल्ट घोषित हो चुके हैं जिसमें भाजपा 918 सीटें जीत चुकी हैं वहीं 557 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।


पार्टी सूत्रों का दावा है कि अगर सभी विपक्षी दलों की सीटों को जोड़ा जाए तो भी प्रदेश की अन्य पार्टियां बीजेपी के बराबर सीटें नहीं जीत पाई हैं। जिला पंचायत सदस्य नतीजों में समाजवादी पार्टी और बीएसपी के दिग्गज नेताओं के सगे संबंधियों को हार का सामना करना पड़ा है। सपा के कद्दावर नेता और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी के बेटे अपनी सीट नहीं बचा पाए।


सूत्रों ने बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश में भाजपा को किसान आंदोलन की मुहिम के चलते नुकसान का अंदेशा था, लेकिन यहां के चुनाव नतीजे बता रहे हैं कि भाजपा पर प्रभाव नहीं पड़ा है। लोगों ने बढ़चढ़ योगी सरकार का समर्थन किया है और गांवों में कमल को खिलाया है।



पाटी अधिकारियों की मानें तो जिला पंचायत की 3050 सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार उतारे हैं। ऐसे में मतगणना के पहले दिन रविवार को ही भाजपा समर्थित 172 प्रत्याशी जीत दर्ज कर चुके थे। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा समर्थित 44 जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी जीते हैं।

Share this story