यूपी : विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं :राजमौलि

newspoint24

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के मण्डलायुक्त एवी राजमौलि ने कहा कि पंचायत चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को विजय जुलूस निकालने की इजाजत कतई नहीं दी जायेगी और मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकाल का शत प्रतिशत पालन किया जायेगा। श्री राजमौलि ने शनिवार को कहा कि कोरोना संक्रमित कोई भी मरीज इलाज से वंचित न रहें। टेलीमेडिसिन की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ किया जाएं तथा मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी जाएं। मरीजों की समस्याओं के समाधान के साथ उन्हे भय की स्थिति से बाहर निकालने का प्रयास किया जाए। होम आइसोलेट मरीजों को दवाई की किट शत-प्रतिशत उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव के मतगणना कार्य में कोविड-19 के नियमों का कडाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएं। उन्होने कहा कि मतगणना में पारदर्शिता के साथ सख्ती से सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। उन्होने कहा कि प्रत्येक मतगणना केन्द्र पर एम्बुलेंस, जीवन रक्षक दवाईयां, कोविड टैस्ट किट की उपलब्धता सुनिश्चित करायी जाए। बिना टैस्टिंग के किसी का भी मतगणना केन्द्र में प्रवेश नहीं होगा। मतगणना कार्मिकों के संक्रमित अथवा संक्रमण के लक्षण होने की स्थिति में उनके स्थान पर प्रशिक्षित मानव संसाधन उपलब्ध रहें।
मतगणना केन्द्र में अथवा बाहर किसी भी प्रकार की भीड न इकट्ठा होने पाएं। किसी भी व्यक्ति को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नही होगी। सभी अधिकारी 24 घण्टे अपना मोबाईल फोन आॅन रखेंगे और आवश्यकता पडने पर काॅल रिसीव कर जनता की समस्याओं का निस्तारण करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक कोविड अस्पताल अपने यहां उपलब्ध बैड की संख्या तथा मरीजों की संख्या का एक डिस्पले बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें तथा इसकी सूचना एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सैन्टर को भी दी जाए। मण्डल के तीनों जिलों में आवश्यकता के अनुसार आॅक्सीजन की उपलब्धता व आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने के साथ ही जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए।

Share this story