यूपी :  ऑक्सीजन सप्लाई मीटर की कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार

यूपी : ऑक्सीजन सप्लाई मीटर की कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार

newspoint24

कानपुर।  उत्तर प्रदेश में कानपुर के सीसामऊ क्षेत्र में पुलिस ने ऑक्सीजन के सिलेंडर में लगने वाले सप्लाई मीटर की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि चकेरी के केडीए कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक शख्स ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले कनेक्टर यानी सप्लाई मीटर को 10 हजार रुपए में बेचने आ रहा है जबकि इसकी वास्तविक कीमत 1300 रुपए है।

सूचना मिलते ही एसीपी सीसामऊ निशांत शर्मा ने तुरंत सीसामऊ थाने के एक सिपाही को ग्राहक बनाकर मीटर बेचने वाले के पास भेजा। थोड़ी देर के बाद एक व्यक्ति सप्लाई मीटर देने के लिए सिपाही के पास पहुंच गया और जैसे ही सिपाही को उस व्यक्ति ने मीटर दिया तत्काल प्रभाव से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से सप्लाई मीटर भी बरामद कर लिया।
गिरफ्तार किए गए युवक ने पूछताछ में पुलिस को अपना नाम प्रशांत बताया और उसने पुलिस को बताया कि बेनाझाबर निवासी अपने मालिक पदम राज सिंह के कहने पर माल की सप्लाई करने आया था। पुलिस ने प्रशांत की फोन पर पदम राज से बात कराई। उसे तीन और ऑक्सीजन सप्लाई मीटर की जरूरत बताई। यह भी कहलवाया कि जरूरतमंद 10 हजार रूपये से ज्यादा देने को तैयार हैं। इस पर पदमराज बताई जगह पर पहुंच गया जिसे भी पुलिस ने धर दबोचा।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के परिजनों को लूटने में कुछ मुनाफाखोरी और कालाबाजारी करने वाले लोग पीछे नहीं है ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने अनोखी पहल के तहत सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर चस्पा करवाए थे जिसमें स्पष्ट तौर पर लिखा था आप हमें कालाबाजारी करने वाले की सूचना दें हम तत्काल मौके पर पहुंच कार्रवाई करेंगे।

Share this story