यूपी : स्तन संबंधी बीमारियों का इलाज हुआ आसान, हर बुधवार को देखेंगे चिकित्सक

Newspoint24.com/newsdesk

गोरखपुर। स्तन की बीमारियों से परेशान महिलाओं और पुरुषों का इलाज अब आसान हो गया है। इन्हें न तो दूर की यात्रा करनी पड़ेगी और न ही इलाज कराने वाली संस्था के चिकित्सक पर ही संशय होगा। इलाज भी कम पैसों में ही संभव होगा। वजह, सप्ताह के हर बुधवार को अब गोरखपुर स्थित एम्स में ही इलाज शुरू हो गयी है। हर बुधवार को ओपीडी में बैठे चिकित्सक इस बीमारी का इलाज करेंगे। 

एम्स चिकित्सक और सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ गौरव गुप्ता के मुताबिक एम्स की निदेशिका डॉ सुरेखा किशोर के उद्घाटन किये जाने के बाद एम्स में स्तन संबंधी बीमारियों का इलाज शुरू हो गया है। अब स्तन रोग की ओपीडी में है बुधवार को ऐसे मरीजों को परामर्श दिया जाएगा। ऐसे मरीजों के इलाज के लिए संबंधित चिकित्सक कमरा नंबर 104 में मौजूद रहेंगे। साइटोलॉजी की जांच कमरा नंबर 108 में होगी। स्तन ओपीडी को हर बुधवार की अपराह्न 02 से 04 बजे तक चलेगी। 

ऐसे लक्षण वाले मरीजों का होगा इलाज 

जिन महिला-पुरुष मरीजों में स्तन रोग के लक्षण दिखाई देंगे, उन्हें इलाज मिलेगा। यहां आने वाले मरीजों को अगर स्तन कैंसर, निप्पल का अंदर की तरफ होना, स्तन का असामान्य आकार में बढ़ना एवं पुरुषों के स्तन का बढ़ना जैसे लक्षण हैं तो उन्हें चिंता की बजाय इलाज कराने की जरूरत है।

Share this story