यूपी : शिकायत से झल्लाये सिपाहियों ने होटल ढहाया, जांच के आदेश

Newspoint24.com/newsdesk

हमीरपुर हमीरपुर शहर में अग्निशमन विभाग के पास सड़क किनारे चल रहे होटल को ढहाये जाने के मामले में सोमवार को पुलिस अधीक्षक ने पांच सिपाहियों के स्थानांतरण कर पूरे प्रकरण की जांच सीओ सदर को दी है। आरोपित सिपाहियों ने रोटी के पैसे मांगने पर दुकानदार की पिटाई भी की थी।  कुरारा थाना क्षेत्र के जमरेही ऊपर गांव निवासी सुनील तिवारी काफी समय से हमीरपुर शहर में इद्दू बगीचा में रहता है। ये अग्निशमन विभाग के पास सड़क किनारे होटल (ढाबा) भी किये है। दुकानदार ने बताया कि तीन दिन पहले रात में पांच सिपाही होटल आये थे। रोटी देने के बाद पैसे मांगे तो सिपाहियों ने गाली गलौच करते हुये मारपीट की। स्कूटी व मोबाइल भी तोड़ा गया। साथ ही होटल में रखी गोलक से चार हजार रुपये व जेब में पड़े दो हजार रुपये भी सिपाही छीनकर ले गये थे। धमकी भी दी गयी थी कि होटल चलाना है तो उन्हें बिना पैसों के खाना खिलाना होगा वर्ना फर्जी मुकदमे में जेल भिजवाया जायेगा। इस मामले की शिकायत दुकानदार ने सीओ सदर से की थी। 

सीओ सदर ने दो सिपाहियों को मौके पर भेजकर फोटोग्राफी करवाकर पीड़ित दुकानदार को न्याय का भरोसा दिया था। शिकायत केे बाद आरोपित सिपाहियों ने रविवार की देर रात साढ़े बारह बजे होटल पहुंचे और पूरा होटल की ढहा दिया। दुकानदार को भी गाली गलौच की गयी। इस मामले की शिकायत के बाद पांच सिपाहियों को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच सीओ सदर को दी गयी है। 

सीओ सदर अनुराग सिंह ने बताया कि दुकानदार ने पांच सिपाहियों गौतम सिंह, नरेंद्र, नागेंद्र सिंह, रवि वर्मा व नंदलाल के खिलाफ शिकायती पत्र दिया है। बताया कि इन सिपाहियों का प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण कर दिया गया है। बताया कि यह सिपाही यूपी 112 व पुलिस लाइन के हैं।

Share this story