यूपी : सहारनपुर में मतगणना की रफ्तार सुस्त

यूपी : सहारनपुर में मतगणना की रफ्तार सुस्त

newspoint24

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में कोविड-19 के निर्देशों के कडाई से अनुपालन के चलते त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना अत्यंत धीमी गति से चल रही है।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि प्रशासन के लिए कोविड-19 निर्देशों का पालन कराना उतना ही आवश्यक है जितना मतगणना कराना। उन्होंने कहा कि शाम चार बजे तक मतगणना को लेकर उनके पास किसी तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। मतगणना निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चल रही है। मतगणना स्थलों पर कोरोना से बचाव के पूरे साधन जुटाएं गए है और मतगणना कर्मी और प्रत्याशी एवं उनके कार्यकर्ता उसका पालन कर रहे है। विजयी उम्मीदवारों को जुलूस, प्रदर्शन निकालने नहीं दिया जा रहा है। जिले में पहले से ही सीआरपीसी की धारा 144 घोषित है। उसका उल्लंघन करने वालो के खिलाफ कार्रवाई होगी।

जिला पंचायत के 49 वार्डों की मतगणना में शाम चार बजे तक भाजपा के करीब एक दर्जन उम्मीदवार वार्ड 26 सेे ठाकुर संजय वीर सिंह, वार्ड 37 से चैधरी मांगेराम, वार्ड एक से पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेेंद्र कश्यप, वार्ड 43 से मुकेश चैधरी, वार्ड 19 में कुमारी स्वाति पंवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों पर बढत बनाए हुए थे। बसपा महिला नेत्री ममता चैधरी, वार्ड नंबर 41 में भाजपा उम्मीदवार गीता देवी से काफी आगे चल रही थी। वार्ड नंबर 34 में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गायत्री चैधरी भाजपा उम्मीदवार के रूप में आगे चल रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष डा. महेेंद्र सैनी ने बताया कि मतगणना के रूझानों से संकेत मिल रहे है कि भाजपा जिला पंचायत के 49 में से 15 से 17 वार्डों मेें जीत मिल सकती है। पिछली बार भाजपा के केवल आठ सदस्य चुने गए थे। अबकी यह संख्या दोगुनी हो सकती है। जिले में सबसे ज्यादा जिला पंचायत सदस्य बसपा के जीतने की संभावना दिख रही है। सपा और कांग्र्रेस की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।

Share this story